IND vs PAK / शोएब अख्तर भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन देख दहल गए- कहा बारिश ने पाकिस्तान को बचा लिया

Vikrant Shekhawat : Sep 10, 2023, 08:49 PM
IND vs PAK: एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों की भारतीय ओपनर्स ने ऐसी धुनाई कर डाली कि दुनिया देखती रह गई. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की तिकड़ी की धज्जियां उड़ा दी. क्या शाहीन, क्या हारिस रऊफ और क्या नसीम शाह सबकी भारतीय ओपनरों ने खबर ली. गिल और रोहित ने 121 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान को पूरी तरह बैकफुट पर धकेल दिया. भारतीय बल्लेबाजों के इस प्रदर्शन के बाद शोएब अख्तर ने एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जो वायरल हो गया है. दरअसल भारत ने जब 2 विकेट पर 147 रन बना लिए थे तो उसके बाद बारिश आ गई और फिर खेल रोकना पड़ा. खेल रुकने के बाद शोएब अख्तर ने वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि पाकिस्तान को बारिश ने बचा लिया.

शोएब अख्तर ने कहा, ‘पिछली बार हमने भारत को घेर लिया था और उन्हें बारिश ने बचा लिया. इस बार पाकिस्तान को मार पड़ गई और उसे बारिश ने बचा लिया.’ शोएब अख्तर ने इसके बाद कहा कि उम्मीद करते हैं कि रिजर्व डे के दिन मैच हो और पाकिस्तान पहले गेंदबाजी का फैसला ना ले. शोएब अख्तर शायद रिजर्व डे का रूल नहीं जानते. रिजर्व डे में खेल वहीं से शुरू होगा जहां वो बारिश के चलते रुका होगा.

बाबर आजम का गलत फैसला?

बाबर आजम ने कोलंबो में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. लेकिन रोहित शर्मा इससे खुश थे क्योंकि वो पहले बल्लेबाजी करना ही चाहते थे. बाबर को लगा कि आसमान के बादल और पिच की नमी से शाहीन शाह अफरीदी को मदद मिलेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. रोहित और खासतौर पर शुभमन गिल ने उनके खिलाफ आक्रमक रुख अख्तियार किया. रोहित ने शाहीन की गेंद पर छक्का लगाकर खाता खोला और शुभमन ने उनकी 12 गेंदों पर 6 चौके लगा दिए.

नसीम शाह ने जरूर अपनी पेस और स्विंग से रोहित शर्मा को परेशान किया लेकिन वो भारतीय कप्तान को अर्धशतक जड़ने से नहीं रोक सके. उनसे पहले शुभमन गिल ने भी अर्धशतक जड़ा. हालांकि ये दोनों खिलाड़ी अर्धशतक लगाने के तुरंत बाद अपना विकेट फेंककर चले गए. रोहित को शादाब ने आउट किया और शाहीन ने शुभमन गिल को पवेलियन लौटाया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER