HARDIK PANDYA / हार्दिक पांड्या का चौंकाने वाला खुलासा, टी20 वर्ल्ड कप में मेरे साथ हुआ था ऐसा बर्ताव

Zoom News : Feb 01, 2022, 10:46 AM
स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हार्दिक पांड्या ने चौंकाने वाले खुलासा किया है कि टी20 वर्ल्ड कप में उनके साथ कैसा बर्ताव किया गया था. हार्दिक पांड्या ने खुलासा करते हुए कहा है कि उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में एक बल्लेबाज के रूप में चुना गया था ना कि एक ऑलराउंडर के रूप में, इस दौरान कई चीजों को उन पर थोपा गया. 

हार्दिक पांड्या का चौंकाने वाला खुलासा

विराट कोहली की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और हार्दिक पांड्या के चयन को लेकर काफी सवाल भी उठे थे. हार्दिक ने कहा कि उन्हें लगा कि इस टूर्नामेंट में टीम के खराब प्रदर्शन का पूरा दोष उन पर लगाया गया है. टी20 वर्ल्ड कप में जो स्थिति थी मुझे लगा कि सब कुछ मुझ पर थोपा गया है. मुझे एक बल्लेबाज के रूप में टीम में चुना गया था.

टी20 वर्ल्ड कप में हुआ था ऐसा बर्ताव

हार्दिक पांड्या ने कहा कि हालांकि टीम के लिए उन्होंने गेंदबाजी करने की कोशिश भी की थी. हार्दिक पांड्या ने बैकस्टेज विद बोरिया में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, 'वर्ल्ड कप में हम जिस स्थिति में थे, मुझे लगा कि सब कुछ मुझ पर थोपा गया. मुझे एक बल्लेबाज के रूप में टीम में चुना गया था.'

हार्दिक पांड्या ने कहा, 'मैंने पहले मैच में गेंदबाजी करने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका. मैंने दूसरे मैच में भी गेंदबाजी की, तब भी जब मुझे नहीं करना चाहिए था.' हार्दिक पांड्या ने कहा कि उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए टीम में बतौर बल्लेबाज चुना गया और कुछ मैचों में गेंदबाजी कराई गई थी जहां उन्हें गेंदबाजी नहीं करनी थी. 

हार्दिक पांड्या के बयान से हैरानी

वहीं ये बात ध्यान देने वाली है कि जब टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम चुनी गई थी तब मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा कि वो बतौर ऑलराउंडर टीम में चुने गए हैं और नियमित रूप से चार ओवर का अपना कोटा पूरा करेंगे.

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा कि मैं एक ऑलराउंडर के रूप में खेलना चाहता हूं. अगर कुछ खराब होता है तो मुझे नहीं पता लेकिन मेरी तैयारी ऑलराउंडर के तौर पर खेलने को लेकर है. मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, मजबूत महसूस कर रहा हूं और आखिरकार समय बताएगा कि क्या होता है? 

'देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं'

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा, 'मैं देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं और ये मुझे वास्तव में खुश और गौरवान्वित करेगा साथ ही ये मेरे लिए एक जुनून की तरह है.' अगर आईपीएल की बात करें, तो आगामी सीजन में पांड्या अहमदाबाद की कमान संभाल रहे हैं और ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि अहमदाबाद की टीम उनकी कप्तानी में कैसा प्रदर्शन करती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER