BAN vs ZIM / LIVE मैच के दौरान स्‍टंप के पास हुआ कुछ ऐसा, लोगों ने कहा आया 'भूत'!

Zoom News : Jul 26, 2021, 07:04 AM
नई दिल्ली: जिम्बाब्वे ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 23 रन से जीत दर्ज करके बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। लेकिन इस मैच में एक पल ऐसा भी आया जिसकी चर्चा इस मैच से ज्यादा हो रही है। इस पल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 


क्या मैदान पर आया भूत? 

दरअसल इस मैच की दूसरी पारी में जब जिम्बाब्वे की टीम बल्लेबाजी करने आई तो कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को डरा दिया है। दरअसल जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी के दौरान एक समय ऐसा आया जब विकेट के ऊपर से बेल्स अपने आप ही गिर गए। ये फैसला थर्ड अंपायर के पास भी गया जिन्होंने बाद में कहा कि बेल्स हवा की वजह से गिर गई हैं, लेकिन लोगों का मानना है कि मैदान पर भूत आया था। 


जिम्बाब्वे ने जीता मैच

इस मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 166 रन बनाए और इसके बाद बांग्लादेश को 19।5 ओवर में 143 रन पर आउट करके सीरीज 1-1 से बराबर की। तीसरा और निर्णायक मैच इसी मैदान पर रविवार को खेला जाएगा। बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को एकमात्र टेस्ट मैच में 220 रन से हराया था और फिर वनडे सीरीज 3-0 से जीती थी।

जिम्बाब्वे के सलामी बल्लेबाज वेस्ली मेदेवर ने 57 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 73 रन बनाए जबकि छठे नंबर के बल्लेबाज रियान बर्ल ने 19 गेंदों पर नाबाद 34 रन की पारी खेली। बांग्लादेश की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए।

जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजराबानी (21 रन देकर दो) ने शुरू में ही बांग्लादेश को झटके दिये। इसके बाद भी विकेट गिरते रहे। अफीफ हुसैन (24) और शमीम हुसैन (29) ही कुछ योगदान दे पाए। बायें हाथ के स्पिनर वेलिंगटन मसकाद्जा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 20 रन देकर तीन विकेट लिए। तेज गेंदबाज ल्यूक जोंगवे ने भी तीन विकेट हासिल किए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER