Bruce Murray / न्यूजीलैंड क्रिकेट शोक में, इस दिग्गज खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

Zoom News : Jan 11, 2023, 10:06 AM
Bruce Murray Died: न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए मंगलवार का दिन बेहद खराब रहा। इस दिन न्यूजीलैंड ने अपने एक दिग्गज खिलाड़ी को खो दिया। इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए कई उपलब्धियां हासिल की है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ब्रूस मरे हैं। न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में कई कीर्तिमान हासिल करने वाले ब्रूस मरे ने 82 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। मरे दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज थे, जिन्होंने फरवरी 1968 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। 

ब्रूस मरे का करियर

ब्रूस मरे ने 13 मैचों में 23.92 की औसत से 598 रन बनाए, जिसमें पांच अर्धशतक भी शामिल थे। 90 का उनका उच्चतम टेस्ट स्कोर 1969 में लाहौर में आया, जहां उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कम स्कोर वाले मैच में 127 रनों की निर्णायक पहली पारी की बढ़त हासिल करने में मदद की। न्यूजीलैंड ने उस टेस्ट मैच को पांच विकेट से जीत लिया। आखिरकार, उन्होंने तीन मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीत ली, जिससे यह जीत उनकी पहली टेस्ट-श्रृंखला जीत थी।

1968 में वेलिंगटन में तीसरे टेस्ट के दौरान भारत के खिलाफ एक ओवर फेंकने और सलामी बल्लेबाज सैयद आबिद अली को आउट करने के दौरान मरे केवल तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में से एक थे जिन्होंने एक विकेट लिया और कोई रन नहीं दिया। कुल मिलाकर, मरे ने 102 प्रथम श्रेणी मैच खेले, जिनमें से अधिकांश घरेलू क्रिकेट में वेलिंगटन के लिए आए और 35.55 के औसत से 6257 रन बनाए, जिसमें छह शतक शामिल थे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट में शोक की लहर

मरे के निधन के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने अपने पुरुष और महिला टीम के ट्विटर अकाउंट के माध्यम से लिखा, "हमें पूर्व टेस्ट बल्लेबाज और 82 वर्ष की उम्र में ब्रूस मरे के निधन पर गहरा दुख हुआ है। 'बैग्स' (जैसा कि उन्हें जाना जाता था) ने 1968 और 71 के बीच 23.92 की औसत से 13 टेस्ट खेले। वह न्यूजीलैंड की अमेलिया और जेस केर के दादा थे। हमारी संवेदना उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER