ODI World Cup 2023 / न्यूजीलैंड की टीम लगा को बड़ा झटका, माइकल ब्रेसवेल नहीं खेलेंगे वनडे वर्ल्ड कप

Zoom News : Jun 14, 2023, 01:39 PM
ODI World Cup 2023: इस साल होने वाला वनडे वर्ल्ड कप अभी 4 महीने दूर है लेकिन न्यूजीलैंड को झटके लगने शुरू हो गए हैं. खबर आई है कि उसके स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल वनडे वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे. इसके पीछे की वजह ब्रेसवेल को हुई इंजरी को बताया जा रहा है. उनकी इंजरी की सर्जरी होगी, जिससे उबरने में उन्हें वक्त लगेगा. यही वजह है कि माइकल ब्रेसवेल को वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा है.

बता दें वनडे का वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है. ICC का ये टूर्नामेंट अक्टूबर के पहले हफ्ते से शुरू होगा और मिड-नवंबर तक चलेगा. ये पूरे 45 दिन का कार्यक्रम होगा, जिसका ओपनिंग और फाइनल मैच अहमदाबाद में खेला जाना प्रस्तावित है.

ब्रिटेन में होगी ब्रेसवेल की सर्जरी, रिकवरी में 6-8 महीने

न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी बयान में कहा गया कि माइकल ब्रेसवेल की इंजरी का ऑपरेशन ब्रिटेन में किया जाएगा. उससे रिकवर होने में 32 साल के ऑलराउंडर को तकरीबन 6 से 8 महीने का वक्त लगेगा. कीवी टीम के स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर को चोट इंग्लैंड के T20 ब्लास्ट में वोर्सेस्टरशर रैपिड्स के लिए खेलते हुए लगी है.

ब्रेसवेल को वर्ल्ड कप से बाहर होने का मलाल

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा कि इंजरी, खेल और खिलाड़ी से जुड़ी चीज है. माइकल ब्रेसवेल को अपनी इंजरी का दुख है. वो ज्यादा निराश इस बात से हैं कि वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेल सकते. ऑपरेशन के बाद वो फिलहाल अपने रिहैब पर फोकस करेंगे.

अप्रैल से ही न्यूजीलैंड टीम से दूर हैं ब्रेसवेल

माइकल ब्रेसवेल अप्रैल से ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से दूर हैं. ऐसा पहले तो आईपीएल के साथ था. और अब जो अगले कुछ महीने और दूर रहने वाले हैं वो इंजरी के चलते होगा. T20 ब्लास्ट के लिए ब्रेसवेल इंग्लैंड में थे और अभी 2 हफ्ते और वहीं रहेंगे. वो अपनी सर्जरी के बाद ही न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे.

न्यूजीलैंड की टीम पिछले वनडे वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट थी. इस बार उसके खिताब जीतने की दावेदारी माइकल ब्रेसवेल की इंजरी से हल्की कमजोर पड़ी है. ऊपर से केन विलियमसन को लेकर सस्पेंस की तलवार लटक रही सो अलग है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER