देश / सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए उत्तराखंड की सीएम बनेंगी, यह काम करेंगी

Zoom News : Jan 22, 2021, 05:20 PM
उत्तराखंड के हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी 24 जनवरी को एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेंगी। इस दौरान विधानसभा के कमरा नंबर 120 में एक बैठक आयोजित की जाएगी। इसकी मंजूरी और निर्देश मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिए हैं।  दरअसल, उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की चेयरपर्सन उषा नेगी ने बुधवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश को एक पत्र भेजा। उन्होंने कहा कि 24 जनवरी को एक होनहार छात्रा को लड़कियों के सशक्तिकरण के लिए मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड की एक दिवसीय मुख्यमंत्री होंगी।

एक दिन के कार्यकाल के दौरान, सृष्टि राज्य के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। इसके लिए नामित विभाग के अधिकारी विधानसभा में पांच-पांच मिनट में अपनी प्रस्तुति देंगे। विधानसभा दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक आयोजित की जाएगी।

सृष्टि के माता-पिता का कहना है कि हम आज बहुत गर्व महसूस करते हैं। हर बेटी एक मील का पत्थर हासिल कर सकती है, बस उन्हें समर्थन देने की जरूरत है। वहीं सृष्टि गोस्वामी का कहना है कि मैं इसके लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का हृदय से आभार व्यक्त करती हूं।

हरिद्वार, बहादुरपुर के दौलतपुर गाँव की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी रुड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज से बी.एससी। मई 2018 में, उन्हें बाल विधान सभा में बाल विधायकों की ओर से मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया था। बाल विधानसभा में हर तीन साल में एक बाल मुख्यमंत्री चुना जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER