देश / कोविड-19 वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवा चुके लोगों के घरों पर लगाएं स्टिकर: मांडविया

Zoom News : Nov 13, 2021, 02:03 PM
लखनऊ: कोविड टीका लगवा चुके परिवार वालों के घर के बाहर स्टीकर लगेगा। उस पर लिखा होगा कि यह परिवार कोविड टीका से पूर्ण प्रतिरक्षित है। भारत सरकार के हर घर दस्तक अभियान के तहत एकदिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

उन्होंने इस दौरान सरोजनी नगर के नटकुर गांव की सविता के घर दस्तक दी और उससे टीका लगवाने की अपील की। सविता ने भी टीका लगवाने की सहमति जताई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने लोगों से कहा कि वह भी दस्तक अभियान का हिस्सा बनें और लोगों को कोविड टीकाकी दोनों डोज लगवाने के लिए प्रोत्साहित करें। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान टीकाकरण बूथ पर जाकर टीके की दोनों डोज और पहली डोज लगवाने वाले लोगों का आंकड़ा लिया। 

केंद्रीय मंत्री के दौरे के दौरान कोरोना टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च (सीफार) संस्था के सहयोग से एक नुक्कड़ नाटक भी किया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मंत्री स्वाति सिंह, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, एमडी एनएचएम अपर्णा उपाध्याय और टीकाकरण महाप्रबंधक डॉ. मनोज शुक्ला भी मौजूद थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER