Sports / UAE में होगा टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन, PCB चेयरमैन ने किया दावा

Zoom News : Jun 05, 2021, 12:02 PM
Delhi: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बीसीसीआई को टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पर फैसला करने के लिए 28 जून तक का समय दिया है। बीसीसीआई ने हाल ही में हुई SGM के दौरान मेजबानी पर फैसला लेने के लिए ICC से और वक्त मांगा था, जिसे स्वीकार कर लिया गया था। इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के चेयरमैन एहसान मनी ने दावा किया है टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन UAE में होगा। 

उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति के कारण टी20 वर्ल्ड कप UAE में आयोजित किया जाएगा। thenews।com।pk के मुताबिक, एहसान मनी के कहा कि आईसीसी टी20 विश्व कप यूएई में होगा। भारत को आईपीएल-14  के बचे मैच भी यूएई में कराने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। पीसीबी के पास भी पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी बचे मैचों को यूएई में कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। 

पीसीबी चेयरमैन ने कहा कि पीएसएल के बाकी मैच 9 जून से खेले जाएंगे। मनी ने यह भी कहा कि ऐसे समय में जब दुनिया एक बड़े स्वास्थ्य संकट से जूझ रही है, खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए। हम कोई जोखिम नहीं ले सकते।

बता दें कि कोरोना के कारण आईपीएल और पीएसएल दोनों को स्थगित करना पड़ा था। हालांकि अब दोनों टूर्नामेंट UAE में दोबारा शुरू होंगे। पीसीएल जहां 9 जून से दोबारा शुरू होगा तो आईपीएल-14 के बचे मैच सितंबर-अक्टूबर में खेले जाएंगे। 

टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो ये पहले ऑस्ट्रेलिया में होना था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था। इसके बाद भारत को इसकी मेजबानी दी गई। टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। इसका फाइनल 14 नवंबर को निर्धारित किया गया है। 

वहीं, टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए ओमान भी तैयार है। ओमान ने साफ तौर पर कहा है कि अगर उसे यह अवसर दिया गया तो वह टी-20 विश्व कप की मेजबानी के तैयार है। ओमान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख पंकज खिमजी ने कहा था कि बीसीसीआई और आईसीसी को इस मुद्दे पर पहले फैसला लेने की जरूरत है। हमें इसके लिए संभावित स्थल बनकर खुशी होगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER