Auto / टाटा की नई 7-सीटर एसयूवी Tata Gravitas लाॅन्च से पहले आई सामनें

Zoom News : Dec 22, 2020, 11:12 AM
 घरेलू वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) अपनी नई एसयूवी Gravitas को जल्द ही बाजार में उतारने वाली है। लेकिन इससे पहले ही टाटा की इस दमदार एसयूवी की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गई हैं।

नई एसयूवी Tata Gravitas एक 7-सीटर एसयूवी है और इसे इस साल के शुरुआत में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इस एसूयवी की टेस्टिंग लगातार जारी है। हाल ही में Gravitas को एक बार फिर देखा गया है। पहली बार इस कार को बिना किसी कवर के देखा गया है।

फीचर्स
Tata Gravitas के इंटीरियर में काफी फीचर्स हैरियर जैसे ही हो सकते हैं। नई एसयूवी में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7-इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, ड्यूल-टोन डैशबोर्ड, क्रूज कंट्रोल और पैनारोमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

डिजाइन और एक्सटीरियर
Tata Gravitas मूल रूप से टाटा हैरियर का ही 7 सीटर वर्जन है, जिसे कंपनी Gravitas के नाम से लॉन्च करेगी। एमजी मोटर ने भी इसी तर्ज पर पहले हेक्टर को लॉन्च किया जिसके बाद उसके 7 सीटर वर्जन Hector Plus को उतारा। नई टाटा ग्रेविटस के जिस वेरिएंट को देखा गया है उसके आधार पर इस एसयूवी की लुक्स की बात करें तो यह काफी हद तक हैरियर के जैसी ही दिखती है। हालांकि नई एसयूवी के फ्रंट लुक और पिछले हिस्से में कुछ मामूली बदलाव देखे जा सकते हैं। इनमें एलईडी टेल लाइट्स, एक मस्कुलर लुकिंग रियर बम्पर, रूफ रेल्स, रूफ-माउंटेड स्पॉइलर और टेलगेट पर ग्रेविट्स का बैज शामिल है। इसका रियर बंपर काफी अलग है। इसके अलावा इसमें डुअल एग्जास्ट (साइलेंसर) भी दिया गया है जो इसके लुक को काफी स्पोर्टी बना देती है।

कीमत और लॉन्चिंग
माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स अपनी नई एसयूवी कार Gravitas को मार्च के शुरुआत में लॉन्च करेगी। इस दमदार एसयूवी की कीमत 15 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

इंजन
नई Tata Gravitas एसयूवी में हैरियर की तरह ही 2.0 लीटर 4 सिलिंडर वाला टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलेगा। यह इंजन 168 bhp का पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ग्रेविटास के ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड एएमटी यूनिट मिलने की भी संभावना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER