Karnataka News / 10 वर्षीय छात्र को टीचर ने फावड़े से पीटा, बालकनी से फेंका, मासूम की हुई मौत

Zoom News : Dec 20, 2022, 09:50 AM
Karnataka News: कर्नाटक के एक स्कूल में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. आरोप है कि स्कूल में शिक्षक ने एक दस वर्षीय छात्र को बेरहमी से पीटा, फिर उसे स्कूल की पहली मंजिल की बालकनी से धक्का दे दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना कर्नाटक के गडक जिले के हगली गांव के आदर्श प्राथमिक विद्यालय की है. पुलिस ने बताया कि हगली गांव के आदर्श प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक मुट्टू हदाली ने छात्र को रॉड से पीटा. फिर उसे स्कूल की पहली मंजिल की बालकनी से धक्का दे दिया. गंभीर हालत में बच्चे को अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. आरोपी टीचर फरार है. छात्र का नाम भरत था. वो चौथी कक्षा का छात्र था.

मां का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा 

मृतक छात्र की पहचान गडग के नरगुंड कस्बे के हदाली गांव के 10 वर्षीय भरत बराकेरी के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी टीचर ने छात्र भरत की मां की भी पिटाई की थी, जो स्कूल में एक शिक्षिका भी हैं। फिलहाल उनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, आरोपी टीचर ने भरत पर फावड़े से उस वक्त हमला कर दिया, जब वह अपने दोस्तों से बात कर रहा था। इसके बाद लड़का दौड़कर अपनी मां गीता के पास गया। गीता ने जब अपने बेटे को बचाने की कोशिश की, तो आरोपी ने उन पर भी हमला कर दिया। 

टीचर के गुस्से का कारण पता नहीं चल पाया

गंभीर रूप से घायल छात्र को हुबली के केआईएमएस अस्पताल में शिफ्त कर दिया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। नरगंडा पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी शिक्षक की तलाश शुरू कर दी है। उनके गुस्से का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

क्या है पूरी घटना

आरोपी टीचर ने छात्र की पिटाई सिर्फ इस बात पर की कि वह अपने दोस्तों से बात कर रहा था. इस बात पर वह भड़क गया. पीड़ित छात्र की मां भी उसी स्कूल में पढ़ाती है. घटना की जानकारी होने पर जब छात्र की मां ने आरोपी से पूछताछ की तब उसने छात्र की मां की भी पिटाई कर डाली. गंभीर रूप से घायल बालक को हुबली के केआईएमएस अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. जबकि मां का इलाज चल रहा है. 

दिल्ली से भी आया था ऐसा ही मामला

पिछले हफ्ते इसी तरह की एक घटना राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के सरकारी स्कूल में घटित हुई थी. जब पेंटिंग क्लास के समय एक शिक्षिका ने गुस्से में पांचवी कक्षा की छात्रा पर कैंची से हमला कर दिया था और उसे स्कूल की पहली मंजिल में स्थित क्लास की बालकनी से नीचे फेंक दिया था. पुलिस ने बताया कि शिक्षिका ने खुद को छात्रों के साथ कक्षा में बंद कर लिया था. उसने छात्रों पर ‘हिंसक’ रूप से पानी की बोतलें फेंकी. उसके बाद छात्रा को पकड़कर उसके बाल काटे और उसके बाद उसे बालकनी से फेंक दिया था. एक अन्य शिक्षक ने आरोपी शिक्षिका गीता देशवाल को छात्रा को फेंकने से रोकने की कोशिश की लेकिन असफल रही. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER