Team India Schedule / टीम इंडिया एशिया कप से ठीक पहले जाएगी यूरोप, 3 मैचों की सीरीज का हुआ ऐलान

Zoom News : Jun 28, 2023, 08:00 PM
Team India Schedule: वर्ल्ड कप 2023 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान भी हो चुका है. अब इंतजार बस एक्शन शुरू होने का है. इसमें हालांकि अभी भी कुछ वक्त है. तब तक सभी टीमें अलग-अलग सीरीज और टूर्नामेंट में व्यस्त रहेंगी और अपनी तैयारियों को धार देती रहेंगी. टीम इंडिया भी लगातार बिजी रहेगी. इस दौरान वो एशिया कप भी खेलेगी, लेकिन इस टूर्नामेंट से भी पहले भारतीय खिलाड़ी आयरलैंड का दौरा करेंगे, जहां तीन मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

वैसे तो टीम इंडिया फिलहाल ब्रेक पर है और कुछ ही दिनों में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेले जाएंगे. ये दौरा 12 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलेगा. इसके बाद वैसे तो सबको इंतजार एशिया कप का रहेगा, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया एक छोटा सा दौरा आयरलैंड का भी करेगी.

आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज

क्रिकेट आयरलैंड ने भारतीय टीम के दौरे की तारीखों का आधिकारिक ऐलान कर दिया है. दोनों टीमों के बीच पिछले साल की तरह ही एक बार फिर टी20 सीरीज खेली जाएगी. पिछली बार जहां दो टी20 मैच खेले गए थे, वहीं इस बार सीरीज में 3 मैच खेले जाएंगे. इस दौरे का ऐलान तो कुछ वक्त पहले ही हो चुका था लेकिन अब मैचों की तारीख भी कंफर्म हो गई हैं.

तीन मैचों की ये टी20 सीरीज आयरलैंड की राजधानी डबलिन के पास मैलाहाइड शहर में खेली जाएगी. इसकी शुरुआत 18 अगस्त को होगी और 23 अगस्त को आखिरी मैच खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मैच 20 अगस्त को होगा.

आयरलैंड में हार्दिक की शुरुआत

इस सीरीज के लिए भी हार्दिक पंड्या की कप्तानी में ही भारतीय टीम आयरलैंड का दौरा करेगी. पिछले साल भी हार्दिक ही आयरलैंड में टीम इंडिया के कप्तान बने थे. बल्कि इसी दौरे में उन्होंने पहली बार टीम इंडिया की कमान संभाली थी. भारत ने वो सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी. तब वह सिर्फ टेंपररी कैप्टन थे लेकिन इस बार वह फुल टाइम टी20 कैप्टन के रूप में टीम को लीड करेंगे.

भारत vs आयरलैंड टी20 सीरीज

  • 18 अगस्त – पहला टी20, मैलाहाइड
  • 20 अगस्त – दूसरा टी20, मैलाहाइड
  • 23 अगस्त – तीसरा टी20, मैलाहाइड

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER