Cricket / टीम इंडिया को मिल गया अगला विराट कोहली, 19 साल की उम्र में ही लगा दी शतकों की झड़ी

Zoom News : Sep 10, 2022, 10:11 PM
Indian Cricket Team: टीम इंडिया में रोहित की कप्तानी में लगातार युवा खिलाड़ियों को मौके दिए जा रहे है, जिससे भविष्य के लिए एक मजबूत टीम बनाई जाए. टीम इंडिया के भविष्य की बात आती है तो सभी की नजर डोमेस्टिक क्रिकेट पर जाती है. इस समय डोमेस्टिक क्रिकेट में दलीप ट्रॉफी खेली जा रही है. इस टूर्नामेंट में 19 साल के एक खिलाड़ी ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी और खींच लिया है. ये खिलाड़ी इस साल आईपीएल का भी हिस्सा था. 

लगातार शतक लगा रहा है ये खिलाड़ी

भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) डोमेस्टिक क्रिकेट लगातार कमाल कर रहे हैं. कुछ ही मैचों में यश ढुल ने बता दिया कि वह लंबी रेस का घोड़ा साबित होने की काबिलियत रखते हैं. यश ढुल (Yash Dhull) ने दलीप ट्रॉफी में नॉर्थ जोन की ओर से खेलते हुए एक शानदार पारी खेली है. ईस्ट जोन के खिलाफ उन्होंने 243 गेंदों पर 193 रनों की पारी खेल एक बार फिर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम किया है. इस पारी में उन्होंने 28 चौके और 2 छक्के जड़े.

4 मैचों में जड़ दिए 4 शतक  

यश ढुल (Yash Dhull) का ये चौथा ही फर्स्ट क्लास मैच है. इससे पहले उन्होंने रणजी ट्रॉफी में 3 मैच खेले थे, जहां उन्होंने 2 शतक और 1 दोहरा शतक जड़ा था. अंडर-19 वर्ल्ड कप में सभी का ध्यान इस युवा भारतीय बल्लेबाज पर था. यश ढुल ने वर्ल्ड कप के दौरान 4 मैचों में 229 रन बनाए, जिसमें उनका औसत 76 से ज्यादा का था. ढुल ने साथ ही सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 रनों की यादगार पारी खेली थी, जिसने टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी, और टीम को चैंपियन बनाया था.

आईपीएल 2022 में भी मिली जगह 

भारत को पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यश ढुल को ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीद लिया था. आईपीएल ऑक्शन ढुल को लेकर फ्रेंचाइजियों में ज्यादा टक्कर नहीं दिखी. दिल्ली के अलावा पंजाब किंग्स ने ही उन पर बोली लगाई थी. 2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम से आईपीएल में शामिल होने वाले यश ढुल पहले खिलाड़ी भी बने थे. यश ढुल अंडर-19 क्रिकेट के बाद विराट कोहली की तरह ही घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं. विराट ने भी अंडर-19 वर्ल्ड कप से ही सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER