World Cup Jersey / वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की जर्सी हुई लीक, नई जर्सी में दिखेगा ये बड़ा बदलाव

Zoom News : Sep 16, 2023, 06:00 AM
World Cup Jersey: टीम इंडिया अभी एशिया कप खेल रही है और इसके बाद उसे वर्ल्ड कप खेलना है. भारतीय टीम ने पिछले 10 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है और ऐसे में नज़र है कि इस बार टीम इंडिया घर में ये खिताब जीतकर इतिहास रच देगी. वर्ल्ड कप से पहले ही टीम इंडिया की जर्सी सोशल मीडिया पर लीक हो गई है, जिसमें एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है. ये क्या है और टीम इंडिया की जर्सी में खास क्या है, जानिए…

सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की जर्सी का एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें बीसीसीआई का लोगो दिख रहा है. इस लोगो के ऊपर दो स्टार बने हुए हैं. हालांकि अभी टीम इंडिया की ऑफिशियल वर्ल्ड कप जर्सी रिलीज़ नहीं हुई है, लेकिन इसकी झलक वायरल हो गई है. ऐसे में फैन्स ये सवाल पूछ रहे हैं कि इस जर्सी पर दो स्टार क्यों बने हैं, क्योंकि अभी एशिया कप में भारतीय टीम ने जो जर्सी पहनी है उसमें 3 स्टार बने हुए हैं.

दरअसल, ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि टीम इंडिया आईसीसी के 50 ओवर वर्ल्ड कप में जा रही है और अभी तक भारत ने दो ही वनडे वर्ल्ड कप जीते हैं. एक 1983 में और दूसरा 2011 में, यही रिकॉर्ड दो स्टार को दिखाते हैं. जबकि अभी जो टीम इंडिया की जर्सी में उसमें तीसरा स्टार टी-20 वर्ल्ड कप 2007 का जुड़ा हुआ है. क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप ICC का ऑफिशियल इवेंट है ऐसे में टीम इंडिया सिर्फ वनडे वर्ल्ड कप से जुड़े स्टार पहनकर उतर रही है.

अगर वनडे वर्ल्ड कप 2023 की बात करें तो ये टूर्नामेंट इस बार भारत में हो रहा है. 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है, जबकि भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को होना है. क्वार्टर फाइनल की रेस से पहले टीम इंडिया को कुल 9 लीग मैच खेलने होंगे, पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से होना है जबकि टीम इंडिया इस दौरान पाकिस्तान और बांग्लादेश से भी मुकाबला करेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER