Chhattisgarh News / छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, DRG के 10 जवान समेत 11 शहीद

Zoom News : Apr 26, 2023, 05:29 PM
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में अब तक 10 जवान समेत 11 लोगों की मौत हो चुकी है। नक्सलियों ने यह हमला घात लगाकर किया था। नक्सलियों ने बारूदी सुरंग बनाकर DRG के वाहन पर हमला किया। नक्सलियों ने IED धमाका करके घटना को अंजाम दिया है। हमला करने के बाद नक्सली जंगल की तरफ भाग गए, जिसके बाद उसी टीम के बचे हुए जवानों ने उनका पीछा किया लेकिन ख़राब मौसम और जंगल की वजह से वे अभी भगाने में सफल हो गए।


इस हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच बातचीत हुई है। इसके बाद जानकारी सामने आई है कि केंद्रीय सुरक्षा बल और राज्य सरकार के बल मिलकर नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चला सकते हैं और इस हमले में शामिल नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चला सकते हैं। 


गश्त के बाद वापस लौट रहे थे जवान

दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र ये जवान गश्त के बाद वापस लौट रहे थे। जवान गश्त के लिए पैदल गए हुए थे लेकिन लौटते वक्त थकान के कारण एक पिकअप वैन में लिफ्ट लेकर वापस कैंप की ओर आ रहे थे। उसी दौरान नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। वहीं बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि एक सूचना पर अभियान चलाया था। अभियान पूरा करने के बाद टीम जब वापस लौट रही थी कि तभी वाहन IED की चपेट में आ गया। वाहन में 10 DIG (जिला रिजर्व गार्ड) जवान थे और एक वाहन चालक था। शहीद जवानों के शवों को वापस लाया जा रहा है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER