Indonesia Open / देश कभी नहीं भूल पाएगा वो 43 मिनट- ऐतिहासिक जीत का यादगार जश्न

Zoom News : Jun 18, 2023, 06:20 PM
Indonesia Open: भारतीय बैडमिंटन के लिए रविवार का दिन ऐतिहासिक रहा. ये दिन ऐसा पल लेकर आया कि हर भारतीय की सीना गर्व से चौंड़ा हो जाए. ये मौका दिया भारत की स्टार बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने. इस जोड़ी ने विदेश में वो काम किया जो अभी तक कोई भारतीय नहीं कर पाया. इस जोड़ी ने इंडोनेशिया ओपन के मेंस डब्ल्स का खिताब अपने नाम किया. इस जोड़ी ने फाइनल में मलेशिया के आरोन चिया और वूई यिक योह की जोड़ी को सीधे गेमों में मात दी. इसी के साथ सात्विक और चिराग को जोड़ी बीडब्ल्यूएफ की सुपर 1000 सीरीज का खिताब जीतने वाली भारत की पहली जोड़ी बन गई है.

जाहिर तौर पर ये पल भारत के लिए सीना फुला देने वाला है और इसका जश्न भी इस जोड़ी ने ऐसा मनाया कि हर कोई याद रखेगा. इससे पहले, भारत की तरफ से न ही सिंगल्स में और न ही डबल्स में किसी ने बीडब्ल्यूएफ सुपर1000 सुपर सीरीज का खिताब जीता था. इसलिए ये पल भारतीय बैडमिंटन के इतिहास में पहली बार आया है. इसलिए इस जीत पर पूरा देश झूम उठा और झूम उठे स्टेडियम में बैठे फैंस

लहरा दी टीशर्ट

इस जीत के बाद सात्विक और चिराग की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इन दोनों ने मस्ती से जश्न मनाया.चिराग ने देशवासियों को सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. याद कीजिए वो पल जब सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स की बालकनी में इंग्लैंड को नेटवेस्ट ट्रॉफी में मात देने के बाद टीशर्ट उतार लहरा दी थी. 2007 में महेंद्र सिंह धोनी ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद अपनी टीशर्ट एक बच्चे को गिफ्ट दे दी थी. चिराग ने भी इस ऐतिहासिक जीत के बाद अपनी टीशर्ट उतारी और स्टैंड में बैठे दर्शकों की तरफ फेंक दी.

बात ही ऐसी थी क्योंकि 41 साल से जो काम कोई भी भारतीय जोड़ी नहीं कर पाई थी वो इस जोड़ी ने किया है.इस जोड़ी से पहले कोई भी भारतीय जोड़ी सुपर1000 के फाइनल तक में भी नहीं पहुंची थी.

फेंक दिया रैकेट

जहां एक ओर चिराग टीर्शट लहरा रहे थे वहीं सात्विक डांस कर रहे थे. सात्विक यहीं नहीं रुके. वह इससे आगे चले गए. उन्होंने अपना रैकेट स्टैंड में फेंक दिया. इसके बाद सात्विक और चिराग दोनों ने साथ में फोटो खिंचवाई और मेडल सैरेमनी के लिए चले गए. जब ये दोनों ब्रॉडकास्टर से बात कर रहे थे तब उनसे पूछा गया कि टीशर्ट और रैकेट तो अपने दर्शकों को दे दी तो हमें क्या मिलेगा? इस पर सात्विक ने कहा कि हम आपको पार्टी देंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER