IND vs ENG / इंग्लैंड के फैंस ने भारतीय फैंस के साथ की शर्मनाक हरकत

Zoom News : Jul 05, 2022, 11:34 AM
IND vs ENG: पिछले साल टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दौरे पर गई थी तो मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पर नस्लीय टिप्पणी की गई थी. यह घटना तब घटी जब सिराज बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. इस समय टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर है, इस दौरे पर भी नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आया है. ये घटना मैच के चौथे दिन घटी है. 

इन्हें करना पड़ा नस्लवाद का सामना

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला, लेकिन  कुछ भारतीय फैंस ने सोशल मीडिया पर शिकायत की है कि उन्हें मैच के चौथे दिन नस्लवाद का सामना करना पड़ा. यह मामला तब सामने आया, जब एक यूजर ने सोशल मीडिया पर यह वाकया शेयर किया. एक यूजर ने लिखा कि इंग्लैंड के फैंस ने इरिक हॉलीज स्टैंड में सीधे तौर पर भारतीय फैन्स के साथ नस्लवादी टिप्पणियां कीं. जिससे उन्हें गहरा दुख हुआ है. 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड लेगी एक्शन

नस्लवादी टिप्पणी का ये मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. मैच के दौरान नस्लवाद का मामला सामने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और एजबेस्टन मैदान के अधिकारियों ने संज्ञान लिया है और कार्रवाई करने का वादा भी किया है. एजबेस्टन के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर ने कहा, 'इस तरह की बातें सुनकर हैरान हूं, क्योंकि हम एजबेस्टन में सभी के लिए सुरक्षित माहौल बना रहे हैं. ट्वीट के बाद उस व्यक्ति से मैंने व्यक्तिगत तौर पर बात की और मामले की जांच शुरू कर दी है. मामले में तेजी से जांच की जाएगी.' 

ECB ने जारी किया बयान

ईसीबी ने एक बयान जारी कर कहा, 'हम टेस्ट मैच में नस्लवादी दुर्व्यवहार की रिपोर्ट मिलने से बहुत चिंतित हैं. हम एजबेस्टन में सहयोगियों के संपर्क में हैं, जो मामले की जांच करेंगे. क्रिकेट में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है. एजबेस्टन सुरक्षित और समावेशी माहौल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है.'वहीं मैच की बात की जाए तो मुकाबले का नतीजा खेल के पांचवें दिन निकलेगा. इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 119 रन की जरूरत है और भारत जीत से 7 विकेट दूर है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER