किसान आंदोलन / अंतरराष्ट्रीय मंच पर छाया किसानों का मुद्दा, इंटरनेशनल सेलेब्रिटी समर्थन में आए सामने

Zoom News : Feb 03, 2021, 08:52 AM
Delhi: भारत में दो महीने से चल रहा किसान आंदोलन अब दुनिया भर में सुर्खियां बना रहा है। कई देशों में किसान आंदोलन पर पहले ही चर्चा हो चुकी है, अब उस दिन, अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने इसके लिए अपना समर्थन व्यक्त किया। तब से, अंतरराष्ट्रीय हस्तियां लगातार किसानों के आंदोलन के बारे में अपनी राय व्यक्त कर रही हैं।

पर्यावरण के लिए काम करने वाले भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी ट्विटर पर किसान आंदोलन का खुलकर समर्थन किया।
लिसिप्रिया कंगुजम की ओर से, उन्होंने दुनिया से इस आंदोलन का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने इस पर चर्चा करने के लिए क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थुनबर्ग से भी अपील की। आपको बता दें कि पीएम मोदी द्वारा दिए गए सम्मान को ठुकराए जाने पर लिसिप्रिया कंगुजाम सुर्खियों में आया था।

रिहाना के ट्वीट के बाद ग्रेटा थुनबर्ग ने भारत में चल रहे किसानों के आंदोलन के बारे में भी ट्वीट किया। ग्रेटा ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम भारत में किसान आंदोलन के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं। ग्रेटा थानबर्ग ने पहले भी भारत में NEET परीक्षा का विरोध करने वाले छात्रों का समर्थन किया था।

रिहाना के ट्वीट के बाद, ह्यूमन राइट्स वॉच जैसे अंतर्राष्ट्रीय संगठन, अंतर्राष्ट्रीय इंटरनेट अधिकारों से जुड़े संगठन, अमेरिकी मॉडल अमांडा सेर्नी और कई प्रमुख संगठनों और मशहूर हस्तियों ने किसानों के आंदोलन का समर्थन किया है।

दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली में दो महीने से किसान डेरा डाले हुए हैं, अब सरकार ने भी पिछले कुछ दिनों से यहां इंटरनेट बंद कर दिया है, जिसका कड़ा विरोध हो रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER