Viral News / लेबनानी की ब्यूटी क्वीन अपने पति से लेना चाहती थी तलाक, लेकिन गला दबाकर हत्या कर दी

Zoom News : Feb 11, 2021, 03:09 PM
लेबनान की मॉडल और ब्यूटी क्वीन जेना कंजो का निधन हो गया है। जेना के पति इब्राहिम गजल पर अपनी पत्नी का गला घोंटने का आरोप है। मॉडल जेन्ना कन्ज़ो ने पहले भी अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई थी। जेना के अलावा, हाल ही में घरेलू हिंसा के कारण दो और महिलाओं ने अपनी जान गंवाई है जिसके कारण लेबनान में घरेलू हिंसा कानूनों के खिलाफ सोशल मीडिया पर बहुत गुस्सा है।

हालांकि, इब्राहिम और कंजो ने सोशल मीडिया पर बहुत सारी तस्वीरें साझा कीं। नेशनल न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इब्राहिम पर आरोप है कि वह बेरूत में अपने घर पर पत्नी की हत्या करने के बाद तुर्की भाग गया था। लेबनान के टीवी चैनल अल जदीद ने अपने चैनल पर एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी प्रसारित की जिसमें इब्राहिम अपनी बहन रूबा के साथ कंजो की मौत के बारे में बात कर रहा था।

इब्राहिम इस ऑडियो में कहता है कि आप मुझसे कुछ भी पूछें। मैं उसे मारना नहीं चाहता था। जब वह चिल्ला रही थी, तो मैंने अपना हाथ उसके मुँह पर रख दिया। इब्राहिम इस क्लिप में आगे कहता है कि मैंने उससे कहा कि चुप रहो और रोना बंद करो। क्या आपको लगता है कि मैं उसे मार सकता हूं? इसके बाद, जब इब्राहिम की बहन लगातार उससे इस हत्या के बारे में पूछती है, तो सीधा जवाब देने के बजाय इब्राहिम कहता है कि उसने पुलिस को अपनी पत्नी की मौत के बारे में बताया है।

 इस घटना के बाद, एक स्थानीय समाचार चैनल ने भी इब्राहिम को अपने चैनल पर आमंत्रित किया था ताकि वह अपने पक्ष की कहानी सुना सके। हालांकि, कई सोशल मीडिया यूजर्स इस इंटरव्यू से काफी नाराज भी थे। एक स्थानीय नारीवादी समूह के निदेशक हयात मिरशाद ने कहा कि लेबनानी मीडिया अक्सर ऐसा माहौल बनाता है जो अपराध करने वाले पुरुषों की रक्षा करना चाहता है।

जेना की मौत के बाद सोशल मीडिया पर काफी विरोध हो रहा है और लोग लेबनान में घरेलू हिंसा के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए अरबी भाषा में जेना कंजो का नाम लिख रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से लेबनान में घरेलू हिंसा से जुड़े कानून कुछ हद तक प्रगतिशील हैं, लेकिन अभी तक इस देश में वैवाहिक बलात्कार को अपराध की श्रेणी में नहीं रखा गया है। प्रशासन का कहना है कि हाल के दिनों में लेबनान में घरेलू हिंसा के मामले दोगुने हो गए हैं।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER