अहमदाबाद / भीड़ पुलिसकर्मियों पर कर रही थी पथराव, युवा तिरंगा लेकर बने उनकी ढाल

News18 : Dec 20, 2019, 12:33 PM
अहमदाबाद। नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में देशभर में प्रदर्शन तेज हो गया है। हिंसक प्रदर्शन के चलते कर्नाटक (Karnataka) के मेंगलुरु में दो और लखनऊ (Lucknow) में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है। जगह-जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें देखने को मिल रही हैं। गुरुवार को एक वीडियो वायरल हुआ जो अहमदाबाद के शाह-ए-आलम इलाके का बताया जा रहा है। इस वीडियो को 

इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ पुलिसकर्मियों को भीड़ ने घेर लिया है और उनके ऊपर पथराव कर रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ के हिंसक प्रदर्शन के बीच  तिरंगा लेकर कुछ युवा पुलिसकर्मियों के लिए ढाल बनकर पहुंच गए और उन्होंने पत्थरबाजों से पुलिसकर्मियों को बचाने का प्रयास किया। इस घटना में डीसीपी, एसीपी समेत 19 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। एक पुलिसकर्मी को उपद्रवियों ने घेर लिया और उसे बेरहमी से पीटा।

भीड़ के पथराव के कारण जब पुलिसकर्मी अपने वाहनों से भागने की कोशिश कर रहे थे तभी एक पुलिसकर्मी लड़खड़ाकर गिर पड़ा। इसके बाद भीड़ उस पर टूट पड़ी और उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। यहां पर भी कुछ युवा वहां पहुंचे और उन्होंने खुद को जोखिम में डालकर पुलिसकर्मी को बचाने की कोशिश की। युवाओं ने हिंसक भीड़ से जिस तरह पुलिसकर्मियों को बचाने की कोशिश की उसकी अब हर तरफ तारीफ हो रही है।


अहमदाबाद के शाह-ए-आलम इलाके में गुरुवार को हजारों की संख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरों से हमला कर दिया। उग्र प्रदर्शन के कारण पुलिसकर्मियों को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा। बताया जाता है कि इसी दौरान भीड़ ने कुछ पुलिसकर्मियों को एक दुकान के पास घेर लिया और उन पर पत्थर बरसाने लगे। भीड़ लगातार पत्थर बरसा रही थी और पुलिसकर्मी किसी तरह अपने आपको बचाने का प्रयास कर रहे थे। इसी बीच वहां पर कुछ युवा पहुंचे और उन्होंने भीड़ को रोकने का प्रयास किया। हालांकि उपद्रवी पत्थर फेंकते रहे। काफी मशक्कत के बाद युवाओं ने भीड़ को रोक दिया और पुलिसकर्मी वहां से भाग सके। ये वीडियो अहमदाबाद के शाह-ए-आलम इलाके का बताया जा रहा है। ये वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। NEWS18 इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER