IPL 2023 / जिसने चैंपियन बनाया, उसे कप्तानी से हटाया, फिर बाहर बैठाया, अब बदले की आग से करेगा खाक!

Zoom News : Apr 24, 2023, 07:41 AM
IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद पर आईपीएल 2023 के 34वें मुकाबले में कहर टूटने वाला है. हैदराबाद के गेंदबाज भी इस बात से वाकिफ हैं उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस बार कुछ एक्स्ट्रा तैयारी के साथ उतरना होगा. हैदराबाद के गेंदबाज इससे भी वाकिफ हैं दिल्ली के जिस बल्लेबाज का उन पर कहर टूट सकता है, उसके सीने में कहीं ना कहीं बदले की आग धधक रही है. वो उस आग में हैदराबाद को खाक कर सकता है.

भला हैदराबाद से बेहतर दिल्ली के इस बल्लेबाज को और कौन जा सकता है. दिल्ली के इस सीजन के कप्तान डेविड वॉर्नर ने ही तो 2016 में हैदराबाद को चैंपियन बनाया था. आज वॉर्नर भले ही दिल्ली की जान है, मगर वॉर्नर की कप्तानी में हैदराबाद के सिर पर चैंपियन का ताज सज चुका है, मगर फिर उसी टीम ने उनके साथ क्या किया. अपने गौरव को नीचा दिखा दिया.

सीजन छोड़ने की हद तक मजबूर

इतना ही नहीं कप्तानी छोड़ने के बाद हैदराबाद ने उन्हें एक तरह से कमरे में कैद कर दिया. बेइज्जत करने के बाद वॉर्नर को इतना मजबूर कर दिया कि सीजन ही छोड़ना पड़ा. वॉर्नर ने वापसी की, मगर उनका घर बदल गया. अब दिल्ली के लिए वो जी जान लगा रहे हैं और अब उनके सामने वो ही टीम है, जिसने उन्हें कमरे में ही मैच देखने के लिए मजबूर कर दिया था. ऐसे में वॉर्नर हैदराबाद के खिलाफ और खतरनाक साबित हो सकते हैं.

कप्तानी से हटाने के बाद टीम से बाहर

बात 2021 की है, वॉर्नर की कप्तानी में हैदराबाद ने आईपीएल में अपने अभियान का आगाज किया, मगर शुरुआती 6 में से सिर्फ एक मैच जीतने के बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया और केन विलियमसन को जिम्मेदारी सौपी गई. 2021 में लीग का दूसरा चरण यूएई में खेला था और वहां पर 2 मैच के बाद ही वॉर्नर को टीम से बाहर कर दिया गया. बाहर करने के बाद तो तमाशा ही बन गया.

स्टैंड और होटल के कमरे में देखें मैच

वॉर्नर ने अपनी ही टीम हैदराबाद के कुछ मैच स्टैंड में और कुछ अपने होटल के कमरे में बैठकर देखे थे. इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर कमेंट किया कि वो बचे हुए सीजन के लिए इस टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. वॉर्नर के साथ हुए इस व्यवहार पर हैदराबाद निशाने पर आ गई थी. 2022 में हैदराबाद ने उन्हें रिटेन नहीं किया और फिर नीलामी में दिल्ली ने उन्हें 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा.

वॉर्नर की फॉर्म भी हैदराबाद का सिरदर्द

पिछले सीजन तो वो ऋषभ पंत की कप्तानी में हैदराबाद के खिलाफ उतरे थे, मगर इस सीजन वो हैदराबाद के खिलाफ बतौर कप्तान मैदान पर उतरेंगे. वॉर्नर का नाम हैदराबाद के लिए सिरदर्द इस वजह से बन गया है, क्योंकि वो इस समय दमदार फॉर्म में भी चल रहे हैं. वो 6 मैचों में 4 फिफ्टी जड़ चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER