आंध्र प्रदेश / घर में घुसा चोर, AC की ठंडी हवा मिली तो मालिक के बेड के नीचे ही सो गया

AajTak : Sep 20, 2020, 08:59 AM
आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले से एक मजेदार मामला सामने आया है। जहां एक चोर के कारनामे को जानकर आपको हैरानी तो होगी ही, साथ ही आपको हंसी भी आ जाएगी। हालांकि, यह चोर घर में हाथ साफ करने के लिए घुसा था लेकिन उसने जो किया उसे जानकर सभी के होश उड़ गए।दरअसल, ये मामला गोदावरी जिले के गोकवारम गांव का है। 21 वर्षीय सूरी बाबू ने वहां के रहने वाले सत्ती वेंकट रेड्डी के घर में चोरी करने का प्लान बनाया। सत्ती वेंकट रेड्डी एक पेट्रोल पंप के मालिक हैं यह सोचकर चोर मोटी रकम को चुराने की मंशा से उनके घर में घुस गया।

चोर घर को लूटने की नियत से अंदर घुसा ही था लेकिन एयर कंडीशनर की ठंडी हवा के सामने नींद में निढाल हो गया और जब उसकी आंख खुली तो उसने अपने आपको पुलिस की गिरफ्त में पाया। यही नहीं, कोरोना के प्रकोप का ध्यान में रखते हुए आरोपी सूरी बाबू फेस मास्क लगाकर घर में चोरी के इरादे से घुसा था। 

आरोपी सूरी ने पुलिस को बताया कि बीते कुछ दिनों से घर के मालिक की दिनचर्या को उसने अच्छी तरह से अध्ययन कर रखा था। इसकी वजह से वह निश्चिंत था कि उसकी चोरी कभी पकड़ी नहीं जाएगी। योजना के मुताबिक, सूरी 12 सितंबर को सुबह 4 बजे घर में दाखिल हुआ और घर के मालिक सत्ती वेंकट रेड्डी के कमरे में घुस गया, जो उस समय गहरी नींद में सो रहे थेचोरी करने घर में घुसा चोर, AC की हवा मिली तो मालिक के बेड के नीचे सो गया।आरोपी सूरी बाबू ने बताया कि वह दिन भर का थका हुआ था और जब अचानक से कमरे में एयर कंडिशनर की ठंडी हवा को महसूस किया तो बहुत जोर से नींद आ गई। फिर उसने घर के मालिक रेड्डी के पलंग के नीचे ही थोड़ी देर आराम फरमाने का फैसला किया। हैरानी की बात यह है कि जल्द ही चोर जोर-जोर से खर्राटे लेने लगा तभी खर्राटे सुनकर मालिक की नींद खुल गई।

फिर क्या था, बाहर निकलकर मालिक रेड्डी ने चोर को कमरे के अंदर ही बंद कर दिया और पुलिस को फोन लगा दिया। सुबह करीब साढ़े सात बजे आरोपी सूरी बाबू को पुलिस ने घर में आकर जगाया और गिरफ्तार कर लिया। 

पूछताछ में चोर ने बताया कि वह एक मिठाई की दुकान पर छोटा-मोटा काम करके अपना गुजारा चलाता था। कोरोना लॉकडाउन की वजह से तंगी से गुजर रहा था। वह पहली बार किसी चोरी को अंजाम देने वाला था पर उसकी नींद भारी पड़ गई और फिलहाल वह पुलिस की गिरफ्त में है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER