IND vs ENG / T20 सीरीज में इंग्लैंड के ये 6 खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के लिए खतरा, जानिए कौन?

Zoom News : Mar 10, 2021, 09:10 PM
IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से बुरी तरह मात दी। अब ये दोनों टीमें 12 मार्च से 5 मैचों की टी20 सीरीज में एक दूसरे का सामना करेंगी। इस सीरीज के पांचों मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हारने के बाद इंग्लैड की कोशिश होगी की टी20 सीरीज में तगड़ी वापसी करके अपने आलोचकों का मुंह बंद कर सके। जबकि भारत की कोशिश अपने विजय रथ को बढ़ाने की होगी। इंग्लैंड की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आगामी सीरीज में भारत के लिए सर दर्द बन सकते हैं। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर।  

आदिल रशीद

इंग्लैंड के लेग स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद (Adil Rashid) आगामी टी20 सीरीज में भारत के लिए बड़ी दिक्कतें खड़ी कर सकते हैं। मोदी स्टेडियम की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को खासी मदद मिलती है, ऐसे में टीम इंडिया को राशिद से बचकर रहना होगा।

जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) मौजूदा समय के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं। आर्चर के पास 150 की रफ्तार से सही जगह पर गेंद करने की अनोखी कला है। इतना ही नहीं, उन्होंने आईपीएल के जरिए भारत में खेलने का काफी अनुभव भी दर्ज कर लिया है। आर्चर  ने 35 आईपीएल मैचों में 46 विकेट झटके हैं, इस दौरान उनकी इकोनॉमी सिर्फ 7.13 की रही है।

जोस बटलर

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) हाल के समय में लिमिटेड ओवर क्रिकेट में दुनिया के सबसे बड़े हिटिंग बल्लेबाजों में से एक हैं। बटलर के पास लंबे छक्के जड़ने की कला है। बटलर ने भी भारत में आकर काफी क्रिकेट खेला है। ऐसे में टीम इंडिया को उनसे बच कर रहने की जरूरत है।

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। स्टोक्स गेंद और बल्ले दोनों से ही बड़े मैच विनर हैं। भारत ही नहीं दुनिया के हर कोने में स्टोक्स के खेल का डंका है। भारत को टी 20 सीरीज में स्टोक्स से सावधान रहने के जरूरत है।

डेविड मलान

डेविड मलान (Dawid Malan) इस समय विश्व के नंबर एक टी 20 बल्लेबाज हैं। मलान ने काफी कम समय में टी 20 क्रिकेट में काफी नाम कमा लिया है। उन्होंने अपने करियर में कुल 19 मैच खेले हैं, लेकिन वे 53 की औसत और करीब 150 के स्ट्राइक रेट से 855 रन बना चुके हैं।

इयोन मोर्गन

इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) बल्ले से क्या कर सकते हैं, इसका अंदाजा पूरी दुनिया को है। मोर्गन की ही कप्तानी में इंग्लैंड ने पहली बार वर्ल्ड कप भी जीता था। ऐसे में भारत के गेंदबाजों की कोशिश रहेगी कि मोर्गन के बल्ले को खामोश रखें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER