IND vs ZIM / इन दो खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा वर्ल्ड कप के बाद भी रेस्ट, करना होगा इस देश का दौरा

Vikrant Shekhawat : Jun 25, 2024, 06:00 AM
IND vs ZIM: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज में मौजूद है। जहां भारतीय टीम सुपर 8 राउंड के मैच खेल रही है। इसी बीच टीम इंडिया के दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भी रेस्ट नहीं दिया जाएगा। टीम इंडिया वर्ल्ड कप के ठीत बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। इसके लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान सोमवार को किया गया। इस स्क्वॉड में बीसीसीआई ने सिर्फ दो ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया है जो वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया के लिए हिस्सा ले रहे हैं। ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप खत्म होते ही जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएंगे। जहां भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

इन खिलाड़ियों को मिल पाएगा रेस्ट

भारतीय टीम जैसे ही टी20 वर्ल्ड कप खत्म करेगी। वैसे ही टीम इंडिया के खिलाड़ी भारत वापस लौटेंगे, लेकिन टीम इंडिया के दो खिलाड़ी जिम्बाब्वे के दौरे के लिए रवाना हो जाएंगे। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुना गया है। वहीं ये दोनों प्लेइंग 11 का भी अहम हिस्सा हो सकते हैं। यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन टी20 क्रिकेट के आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं। संजू सैमसन जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले भी खेल चुके हैं, लेकिन यशस्वी जायसवाल पहली बार जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलते नजर आएंगे।

वर्ल्ड कप में नहीं मिल रहा मौका

यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। यह दोनों खिलाड़ी बेंच पर ही अपना समय काट रहे हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भी यह दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से प्रेश रहेंगे। माना जा रहा था कि यशस्वी जायसवाल वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के लिए ओपन करेंगे, लेकिन उनकी जगह वर्ल्ड कप में विराट कोहली ओपन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर संजू की जगह वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत विकेटकीपर के रूप में खेल रहे हैं।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

शुभमन ​गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन(विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), नितीश कुमार रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER