Virat Kohli News / इस पूर्व खिलाड़ी ने लगाया विराट कोहली पर बड़ा इल्जाम! कहा- कोहली ने मेरे ऊपर थूका...

Zoom News : Jan 30, 2024, 07:00 AM
Virat Kohli News: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने निजी करणों के चलते ना खेलने का फैसला लिया है। इसी बीच एक पूर्व खिलाड़ी ने विराट कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया हैं और उनपर चौंकाने वाला इल्जाम भी लगाया है। 

इस पूर्व खिलाड़ी ने विराट पर लगाया बड़ा इल्जाम

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीन एल्गर ने दावा किया है कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक टेस्ट मैच के दौरान उन पर थूका था और एबी डिविलियर्स के कहने पर दो साल बाद उन्होंने माफी मांगी थी। एल्गर ने दिसंबर में घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 

डीन एल्गर ने किया चौंकाने वाला खुलासा 

एल्गर ने एक पॉडकास्ट पर इस जानकारी साझा करते हुए यह भी कहा कि उनकी कोहली और रविचंद्रन अश्विन के साथ झड़प हुई थी। इस कार्यक्रम में उनके साथ साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मौरिस और रग्बी खिलाड़ी जीन डिविलियर्स भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि भारत में वे पिच किसी मजाक की तरह थी। जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो ऐसा लगा कि अश्विन और जड़ेजा के खिलाफ खुद को बचा रहा हूं और कोहली ने मेरे ऊपर थूक दिया। एल्गर ने दावा किया कि उन्होंने पलटवार करते हुए कोहली को गंदी गाली दी। 

पॉडकास्ट के मेजबान ने जब एल्गर से पूछा कि क्या कोहली उनकी बातों का मतलब समझ सकें, तो उन्होंने कहा कि हां, वह समझ गया होगा, क्योंकि एबी डिविलियर्स आरसीबी में उसके साथी थे। मैंने कहा कि अगर तुम ऐसा करोगे तो मैं तुम्हें पूरी तरह से नेस्तनाबूद कर दूंगा। एल्गर ने कहा कि जब डिविलियर्स को इस घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने अपने दोस्त और आरसीबी टीम के साथी के सामने यह मामला उठाया। एल्गर ने यह नहीं बताया कि डिविलियर्स ने कोहली के साथ इस घटना पर कब चर्चा की। 

एल्गर के मुताबिक विराट ने मांगी माफी 

एल्गर ने बताया कि विराट ने इस घटना के लिए उनसे दो साल बाद माफी भी मांगी। एल्गर ने कहा कि दो साल बाद, कोहली ने अफ्रीका में मैच के दौरान मुझे एक तरफ बुला कर कहा कि क्या हम सीरीज के अंत में ड्रिंक करने जा सकते हैं? एल्गर के मुताबिक, कोहली ने कहा कि मैं अपनी हरकत के लिए माफी मांगना चाहता हूं। हम सुबह के तीन बजे तक एक साथ थे। यह तब की बात है जब वह ड्रिंक करता था। जाहिर है वह अब थोड़ा बदल गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER