Crime / एक दिन के लिए दुल्हन बनती ये लड़की, फिर अगले दिन कर देती ये काम

Zoom News : Feb 26, 2021, 07:51 AM
मध्य प्रदेश के खंडवा की छैगांवमाखन पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है। अगर आप इस दुल्हन के कारनामों के बारे में जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे। इस लुटेरी दुल्हन गिरोह ने एक जरूरतमंद शादी के ग्राहक को ढूंढ लिया और उससे शादी कर ली और उससे पैसे लेकर फरार हो गई। पुलिस ने इस लुटेरी दुल्हन सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया

पुलिस के अनुसार, चाईगांवमखान की पीड़िता सदाशिव गुर्जर ने 2 अप्रैल 2019 को एक मामला दर्ज कराया, जिसमें उसने शिकायत दर्ज कराई कि दीपिका उर्फ ​​दीपाली नामक महिला ने उसकी मां की बीमारी के अगले दिन 28 मार्च 2019 को उससे शादी कर ली। महाराष्ट्र 90 हजार रुपये के बहाने फरार हो गया। पीड़िता की शिकायत पर छैगांवमाखन पुलिस आरोपी महिला की तलाश कर रही थी।

इस मामले में, पुलिस ने दो अन्य साथियों, भागवत और राजेश की भी तलाश कर रही थी, जिन्होंने शादी कर ली। इस दौरान, खंडवा पुलिस को इस तरह के कुछ और नकली विवाह की शिकायत के बारे में पता चला था, तब से पुलिस लगातार इन आरोपियों की तलाश में थी। अंत में, 2 साल की कड़ी मेहनत के बाद, खंडवा पुलिस की विशेष टीम को इस महिला और उसके साथी को पुलिस ने मार दिया।

पूछताछ के दौरान, यह पाया गया कि उसकी पत्नी छैया, जो भागवत नाम की एक आरोपी है, महिलाओं और लड़कियों को बहला-फुसला कर ले जाती थी। फिर शादी करने के बाद, दूल्हा पार्टी को धोखा देता था और दुल्हन के साथ फरार हो जाता था। पुलिस इस मामले की लगातार जांच कर रही है।

खंडवा के एडिशनल एसपी सीमा अडा ने कहा कि जब महाराष्ट्र पुलिस आरोपी महिला दीपिका उर्फ ​​दीपाली को गिरफ्तार करने गई, तो उसके घर से बड़ी संख्या में कई महिलाओं और लड़कियों के आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज मिले हैं। जिसकी पुलिस जांच करवाने में जुटी है। फिलहाल पुलिस इन आरोपियों को 2 दिन के रिमांड पर अदालत में पेश कर पूछताछ कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER