IND vs ENG / इस खिलाड़ी को मिल सकता है टीम इंडिया में मौका, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

Zoom News : Jan 21, 2024, 06:00 AM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी को खेला जाएगा। यह मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। वहीं बचे हुए दो मैचों के लिए टीम का ऐलान होना अभी बाकी है। जहां एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका मिल सकता है। इस खिलाड़ी को लेकर बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके बाद ये कहा जा रहा है कि इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान बीसीसीआई कभी भी कर सकती है। वहीं इस सीरीज के शुरू होने से पहले इंडिया ए की टीम इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मैच खेल रही है। जहां दो टूर मैच खेले जा चुके हैं। टूर मैच उन मैचों को कहा जाता है जहां दो दिन के टेस्ट मैच खेले जाते है। 

दो टूर मैच के बाद मल्टी डे टेस्ट खेला जाना है। जिसके लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को अपने स्क्वाड का ऐलान किया। इस टीम में सरफराज खान का नाम शामिल नहीं था। ऐसे में ये उम्मीद लगाई जा रही है कि सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। इसी कारण बीसीसीआई ने उन्हें इंडिया ए स्क्वाड से बाहर किया है।

हाल के दिनों में रहा है शानदार फॉर्म

सरफराज खान काफी शानदान फॉर्म में हैं। वह लगातार रन भी बना रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा के ठीक एक दिन बाद, सरफराज ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए खेलते हुए 110 गेंदों में 96 रन बनाए थे। वहीं दूसरे टूर मैच में उन्होंने 55 रनों की पारी खेली। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 69 का औसत रखने वाले सरफराज को एक और शानदार सीजन के साथ चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की उम्मीद होगी। पिछले तीन रणजी ट्रॉफी सीजन में उन्होंने 92, 122 और 81 के औसत से रन बनाए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER