IND vs WI / ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा पाएगा, टीम के ऐलान से पहले ही कट गया पत्ता

Zoom News : Jun 14, 2023, 01:28 PM
IND vs WI: WTC फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज टूर के साथ एक नई शुरुआत करने की तैयारी में है। इस टूर पर ज्यादातर खिलाड़ी टीम में युवा हो सकते हैं। वहीं पिछले कुछ समय से खराब प्रदर्शन कर रहे कुछ दिग्गज और पुराने खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी किया जा सकता है। 

टीम ऐलान होने से पहले ही बाहर हुआ ये खिलाड़ी?

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अबतक टीम का ऐलान हुआ भी नहीं है और इससे पहले ही एक खिलाड़ी का बाहर होना तय माना जा रहा है। जिस खिलाड़ी की बात की जा रही है उनका नाम है केएस भरत। इस क्रिकेटर को 28 जून से शुरू होने वाली आगामी दलीप ट्रॉफी के लिए साउथ जोन की टीम में चुना गया है। ऐसे में इससे यही संकेत मिल रहे हैं कि उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया जाएगा। इसके पीछे कारण बेहद बड़ा है और उसे आप आगे इस रिपोर्ट में जान सकते हैं।

क्यों नहीं खेल पाएंगे भरत?  

साउथ ने पिछले साल वेस्ट जोन के साथ टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी और इसलिए, दोनों टीमें सीधे इस बार सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इसका मतलब शेष चार टीमें नॉर्थ जोन, ईस्ट जोन, सेंट्रल जोन और नॉर्थईस्ट जॉन सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दो क्वार्टर फाइनल में भिडेंगे। इस शेड्यूल को देखते हुए दलीप ट्रॉफी का सेमीफाइनल 4 या 5 जून के आसपास शुरू होगा और मुकाबला 7 या 8 जून को समाप्त होगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 12 जुलाई से डोमिनिका में शुरू होगा। टीम इंडिया टेस्ट सीरीज शुरू होने से कम से कम एक हफ्ते पहले वहां रवाना हो सकती है और यह स्पष्ट रूप से बताता है कि केएस भरत का टीम से बाहर होना तय है।

खराब रहा है करियर

इस खिलाड़ी ने भारत के लिए अब तक खेले गए पांच टेस्ट मैचों में बल्ले से ज्यादा योगदान नहीं दिया है। भरत ने 18.42 के औसत से केवल 129 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम पर कोई अर्धशतक या शतक नहीं है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पहली पारी में भरत सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए थे और दूसरी पारी में वो सिर्फ 23 रन बनाकर आउट हो गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER