IPL 2024 / ये दिग्गज बना आईपीएल से पहले अब लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा, टीम ने किया बड़ा ऐलान

Zoom News : Mar 02, 2024, 04:00 PM
IPL 2024: आईपीएल का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टूर्नामेंट का पहला मैच 22 मार्च से खेला जाएगा। जहां चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला जाएगा। टीमों ने इस टूर्नामेंट की तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। इसी बीच लखनऊ सुपर जायंट्स ने एक बड़ा ऐलान किया है। लखनऊ की टीम इस बार काफी तैयारियों के साथ मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। अब उन्होंने एक और दिग्गज खिलाड़ी को अपने सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा बना लिया है।

LSG के साथ जुड़ा ये दिग्गज

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए लांस क्लूजनर को असिस्टेंट कोच के रूप में लाया है। क्लूजनर बैकरूम स्टाफ में शामिल हो गए हैं जिसका नेतृत्व मुख्य कोच जस्टिन लैंगर करेंगे। साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर एलएसजी की एसए20 टीम, डरबन सुपर जायंट्स के मुख्य कोच हैं, जिन्होंने हाल ही में समाप्त हुए सीजन के फाइनल में जगह बनाई थी। उनके नेतृत्व में टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था, यही कारण है कि उन्हें साउथ अफ्रीकी लीग के बाद भारतीय लीग में भी टीम ने मौका दिया है।

क्लूजनर के पास पहले से ही आईपीएल कोचिंग का अनुभव है, वह मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रह चुके हैं। क्लूजनर 2023 में गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स के मुख्य कोच भी थे, जब उन्होंने अपना पहला सीपीएल खिताब जीता था। उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में राजशाही किंग्स के साथ-साथ तमिलनाडु प्रीमियर लीग में लाइका कोवई किंग्स के साथ कोचिंग कार्यक्रम भी किया है। इंटरनेशनल सर्किट में, क्लूजनर ने अफगानिस्तान के साथ मुख्य कोच के रूप में काम किया है, जबकि जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका को अलग-अलग मौकों पर कोचिंग भी दी है।

IPL 2024 के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, मार्क वुड, मयंक यादव, मोहसिन खान, के. गौतम, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, डेविड विली, मोहम्मद अरशद खान

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER