झारखंड / तीन बच्‍चे बम को बॉल समझकर खेलने लगे, इस दौरान बम फट गया, और फिर...

Zoom News : Feb 01, 2021, 06:12 PM
धनबाद। झारखंड के धनबाद में बम विस्फोट में तीन बच्चे घायल हो गए। घटना केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ मछली पट्टी की है। यहां तीनों बच्चे बम को बॉल समझने लगे। इसी दौरान बम में विस्फोट हो गया। जिसके कारण तीनों बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। तीनों बच्चों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, इस घटना में एक बच्चे का दाहिना हाथ गंभीर रूप से घायल हो गया है। खेल के दौरान, एक बच्चे ने जमीन के नीचे छिपे एक बम को निकाला और एक पत्थर पर फेंक दिया। जोरदार धमाके के साथ बम फट गया और तीनों बच्चे घायल हो गए।

घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जमीन के नीचे प्लास्टिक के बक्से में छिपे जिंदा बम को बरामद किया। आशंका जताई जा रही है कि अपराधियों द्वारा जमीन के नीचे बम छिपाकर किसी घटना को अंजाम दिया गया था। घायल बच्चों की पहचान विवेक तुरी, दिनेश हादी और बादल हादी के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, खाली जगह पर कुछ बच्चे खेल रहे थे। इस बीच, विवेक तुरी नाम के एक बच्चे को जमीन के नीचे दफन एक प्लास्टिक का डिब्बा दिखाया गया। बॉक्स में बम था। विवेक ने बॉक्स से बम निकाल लिया और इसे एक गेंद मानते हुए पत्थर पर फेंक दिया। इसके कारण, बम में जोरदार विस्फोट हुआ और इसके पास खड़े तीन बच्चे इसकी चपेट में आ गए। विवेक की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। जबकि दिनेश और बादल का इलाज केंदुआडीह अस्पताल में चल रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER