क्रिकेट / मैंने हार्दिक को आगाह किया था कि आप चोटिल हो सकते हैं, डेढ़ घंटे बाद वह चोटिल हो गए: शोएब

Zoom News : Dec 12, 2021, 12:37 PM
क्रिकेट: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 2018 एशिया कप में पाकिस्तान के साथ भारत के मैच से पहले भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ अपनी मुलाकात को याद किया। उन्होंने खुलासा किया कि वह पाड्या के दुबले-पतले फिगर को देखकर चौंक गए थे और उन्होंने उन्हें चोट को लेकर चेतावनी दी थी। थोड़ी देर बाद उन्हें चोट की वजह से मैदान से बाहर ले जाया गया। एशिया कप 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में हार्दिक को 18वें ओवर में गेंदबाजी करते समय चोट लग गई थी। उन्हें फॉलो-थ्रू के दौरान अपनी पीठ को पकड़ते हुए देखा गया और फिर वो मैदान में लेट गए। इसके बाद उन्हें क स्ट्रेचर द्वारा तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया। बीसीसीआई ने इसकी वजह उनके पीठ के निचले हिस्से में गंभीर चोट को बताया था। 

आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए अख्तर ने कहा,'मैंने दुबई में बुमराह से कहा, यहां तक की हार्दिक पांड्या से भी। मेरे कंधो की पीछे की मांसपेशियां अभी भी इतनी मजबूत हैं। लेकिन वे(हार्दिक) इतने दुबले दिख रहे थे। मैं हैरान हो गया था। । मैंने उन्हें चेतावनी दी थी कि आप घायल हो जाएंगे, लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि वो बहुत क्रिकेट खेल रहे हैं। ठीक डेढ़ घंटे बाद वो घायल हो गए। हार्दिक पिछले कुछ सालों से इसी चोट से जूझ रहे हैं। पीठ की समस्या की वजह से वो आईपीएल 2021 और टी-वर्ल्ड कप 2021 के शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ एक बल्लेबाज के तौर पर खेले।

हार्दिक फिटनेस की वजह से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में टीम इंडिया की टीम से बाहर हो गए हैं। पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं चुना गया और अब साउथ अफ्रीका दौरे में भी उन्हें नहीं चुना गया है। 26 सितंबर से शुरू होने वाले इस दौरे में भारत को तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। अख्तर ने तब तीन सीनियर भारतीय तेज गेंदबाजों को फिटनेस बनाए रखने की सलाह दी और कहा कि उन्हें मांसेशियों को बनाने में जोर देने की जरूरत है। भुवनेश्वर, शमी और बुमराह को उन्होंने ये सलाह दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER