बॉलीवुड / बड़े स्टार के आने पर आगे की सीट छोड़कर पीछे जाने को कहा गया था: अभिषेक बच्चन

Zoom News : Dec 19, 2021, 03:21 PM
बॉलीवुड: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अभिषेक बच्चन ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘रेफ्यूजी’ से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। हालांकि उनकी यह फिल्म पर्दे पर कुछ खास धमाल नहीं मचा पाई थी। इसके बाद अभिषेक बच्चन कई ऐसी फिल्मों में भी नजर आए, जिसने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। लेकिन फिल्मी दुनिया में इतना नाम कमाने के बाद भी अभिषेक बच्चन को कई बार भेदभाव का शिकार होना पड़ा था। एक बार तो बड़े स्टार के कारण उनसे फ्रंट लाइन की कुर्सी तक छीन ली गई थी।

अभिषेक बच्चन ने अपने साथ हुई इन घटनाओं का खुलासा रोलिंग स्टोन्स इंडिया को दिए इंटरव्यू में किया था। अभिषेक बच्चन ने अपने साथ हुए किस्सों को साझा करते हुए कहा था, “मैं ऐसी स्थिति में था, जहां मैं पब्लिक फंक्शन में गया था और मुझे पहली लाइन में ही बैठाया गया था। उस वक्त मुझे महसूस हो रहा था, ‘वाह, लगा नहीं था कि ये मुझे आगे बैठाएंगे, बढ़ियां।”

अभिषेक बच्चन ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “लेकिन तभी वहां बॉलीवुड का कोई बड़ा स्टार पहुंचा और उनका व्यवहार ऐसा हो गया कि ‘आप यहां से उठो और पीछे चले जाओ।’ आपको जाना पड़ा, तो यह सभी शोबिज का ही हिस्सा है, आप इसे व्यक्तिगत नहीं ले सकते हैं। लेकिन आपको क्या करना पड़ेगा कि आपको वापस लौटना पड़ेगा।”

अभिषेक बच्चन ने अपनी बात बढ़ाते हुए आगे कहा, “आपको खुद से वादा करना होगा कि मैं कड़ी मेहनत करूंगा। यह बोलना होगा कि मैं इतना अच्छा बनूंगा कि ये लोग दोबारा मुझे पहली लाइन से पीछे न भेज सकें।” इससे इतर अभिषेक बच्चन ने बताया कि उन्हें कई फिल्मों से रिप्लेस तक कर दिया गया था और इस बात के लिए उन्हें बताया भी नहीं जाता था।

अभिषेक बच्चन ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “मुझे कई फिल्मों से हटा दिया गया था और इस बारे में बताया भी नहीं गया था। ऐसा होता था कि मैं शूटिंग पर जाता था और वहां पर कोई और ही शूटिंग कर रहा होता था। ऐसी स्थित में आपको शांति से मुड़ना होता था और वापस आ जाना होता था।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER