देश / संबित के 'कांग्रेस की टूलकिट' संबंधी ट्वीट पर ट्विटर ने लगाया 'मैनिपुलेटेड मीडिया' लेबल

Zoom News : May 21, 2021, 03:21 PM
नई दिल्ली: कोविड टूलकिट विवाद में अब एक नया मोड़ आ गया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने टूलकिट को लेकर कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए 18 मई को एक ट्वीट किया था. कांग्रेस की ओर से मिली शिकायत के बाद ट्विटर ने पात्रा के ट्वीट को 'मैनुपुलेटेड मीडिया' यानी तथ्यात्मक तौर पर गलत बताया है. 

पात्रा ने अपने ट्वीट में कांग्रेस पर तंज कसते हुए लिखा, "दोस्तों महामारी के दौर में जरुरतमंदों की मदद के लिए जारी इस कांग्रेस टूलकिट पर गौर कीजिए. ये मदद से ज्यादा इनकी पार्टी का प्रचार कार्यक्रम लगता है जो ये कुछ प्रभावशाली लोगों की मदद से चला रहे हैं. आप खुद कांग्रेस को पढ़ सकते हैं." पात्रा के इस ट्वीट के बाद कांग्रेस ने पुलिस के साथ ही ट्विटर पर शिकायत की थी. कांग्रेस की ओर से पार्टी के सोशल मीडिया प्रमुख रोहन गुप्ता ने शिकायत की थी. 

कांग्रेस की शिकायत के बाद ट्विटर ने लिया एक्शन

कांग्रेस की शिकायत के बाद ट्विटर ने अपनी जांच में पात्रा के ट्वीट को 'मैनुपुलेटेड मीडिया' कैटेगरी में मार्क किया है. जिसके तहत उसने इस ट्वीट के नीचे 'तोड़ मोड़ कर दिखाया गया मीडिया' लिखा है. दरअसल यदि ट्विटर को अपनी जांच में किसी ट्वीट की जानकारी गलत मिलती है और उसके सही सोर्स का भी नहीं पता चलता है तो वो ऐसे ट्वीट को 'मैनुपुलेटेड मीडिया' कैटेगरी में डाल देता है. बता दें कि बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि टूलकिट के जरिए देश और पीएम मोदी की छवि को बदनाम करने की हो रही है. कांग्रेस ने इस टूलकिट को फर्जी बताते हुए बीजेपी पर साजिश करने का आरोप लगाया था. 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER