Volodymyr Zelensky / सड़क हादसे में यूक्रेन के राष्ट्रपति बाल बाल बचे, जेलेंस्की को आईं मामूली चोटें

Zoom News : Sep 15, 2022, 09:29 AM
Volodymyr Zelensky: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) एक कार दुर्घटना (Car Accident) में बाल-बाल बच गए. उन्हें मामूली चोटें आईं हैं. यूक्रेनी मीडिया पोर्टल द कीव इंडिपेंडेंट ने ज़ेलेंस्की के प्रवक्ता के हवाले से बताया है कि वोलोडिमिर जेलेंस्की को इस दुर्घटना में कोई गंभीर चोट नहीं लगी है. जेलेंस्की के प्रवक्ता सेरही न्याकिफ़ोरोव (Serhii Nykyforov) ने 15 सितंबर को एक फ़ेसबुक पोस्ट में कहा कि एक कार राष्ट्रपति की कार से टकरा गई थी.

मीडिया पोर्टल के मुताबिक दुर्घटना के बाद एक डॉक्टर ने यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की की जांच की. डॉक्टर ने जेलेंस्की के ड्राइवर की भी मेडिकल जांच की.

बाल-बाल बचे वोलोडिमिर जेलेंस्की

यूक्रेन के राष्ट्रपति (Ukraine President) वोलोडिमिर जेलेंस्की के प्रवक्ता न्याकिफ़ोरोव ने कहा कि लॉ इन्फोर्समेंट एजेंसी पूरी तरह से दुर्घटना की जांच करेगी. दुर्घटना की सभी परिस्थितियों की जांच होगी. बताया जा रहा है कि एक कार यूक्रेन के नेता वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की को ले जा रही कार से उस वक्त टकरा गई, जब राष्ट्रपति का काफिला कीव से होकर गुजर रहा था. हालांकि दुर्घटना में राष्ट्रपति को कोई ज्यादा गंभीर चोट नहीं लगी है.

रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia-Ukraine War) एक नए चरण में प्रवेश कर रहा है. कीव (Kyiv) ने पूर्व के कुछ हिस्सों पर रूस को आक्रामक हमले के साथ एक बड़ा झटका दिया, जिसमें छह महीने के कब्जे के बाद यूक्रेनी सैनिकों ने रणनीतिक शहर इज़ियम में प्रवेश किया. यूक्रेनी बलों द्वारा खार्किव क्षेत्र के माध्यम से पूर्व की ओर एक नया आक्रमण शुरू करने के ठीक पांच दिन बाद रूसी सेना को रणनीतिक पूर्वी शहर को खाली करने के लिए मजबूर किया गया था. राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने रविवार को टेलीग्राम पर कहा था कि यूक्रेन की सेना ने खार्किव क्षेत्र में चाकलोव्सके की बस्ती को मुक्त करा लिया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER