IND vs NZ / उमरान मलिक ने अपने पहले ODI मैच में ही रफ्तार से मचाई तबाही, फेंक दी इतनी तेज गेंद

Zoom News : Nov 25, 2022, 06:58 PM
umran malik Bowling: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारत के लिए उमरान मलिक ने अपना डेब्यू किया. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. भले ही टीम इंडिया मैच ना जीत पाई हो, लेकिन उमरान ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने रफ्तार से सभी को अपना मुरीद बना लिया. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

उमरान मलिक ने फेंकी इतनी तेज गेंद 

कप्तान शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में उमरान मलिक को मौका दिया. ये उनका पहला ही मैच था. उन्होंने अपने खेल से किसी को निराश नहीं किया और अपने 10 ओवर में 66 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. उनकी गेंदबाजी देखकर विरोधी बल्लेबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. रफ्तार ही उनकी सबसे बड़ी ताकत है. 

उमरान मलिक ने अपने पहले ओवर में ही अपने वनडे करियर की पहली गेंद उमरान ने 145.9kph की स्पीड से फेंकी थी, तो वहीं दूसरी गेंद उमरान ने 1473.3kph की रफ्तार के साथ फेंकी, अपने वनडे करियर के पहले ओवर की तीसरी गेंद जम्मू कश्मीर के इस गेंदबाज ने 145.6kph की रफ्तार के साथ करने का कमाल किया. आखिरी गेंद को उमरान ने 149.6kph की रफ्तार के साथ फेंककर दिखा दिया है कि वो रफ्तार के नए सौदागर बनने वाले हैं. उन्होंने मैच में डेरिल मिचेल और डेवोन कॉन्वे को पवेलियन की राह दिखाई. 

टीम इंडिया को मिली हार 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया ने शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने तूफानी अर्धशतक लगाए और न्यूजीलैंड टीम को 307 रनों का टारगेट दिया, जिसे कीवी टीम ने 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. इसी के साथ न्यूजीलैंड टीम ने सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER