देश / गुरुग्राम में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिरा, दो मजदूर घायल

AajTak : Aug 23, 2020, 06:59 AM
हरियाणा के गुरुग्राम में निर्माणाधीन फ्लाईओवर की स्लैब गिर गई है। ये हादसा सोहना रोड पर हुआ। सुभाष चौक से भोंडसी तक एलिवेटिड फ्लाईओवर बन रहा है। गनीमत ये रही कि दोनों तरफ चल रहे ट्रैफिक में कोई भी इसकी चपेट में नहीं आया। हालांकि, इस हादसे में दो मजदूर घायल हो गए। गुरुग्राम पुलिस के साथ-साथ फ्लाईओवर बनाने वाली कंपनी के अधिकरी भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। 

वहीं, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि सोहना रोड पर एलिवेटेड कॉरिडोर का एक स्लैब गिरा। NHAI, एसडीएम और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर है। ये हादसा रात 10 बजे के करीब हुआ। पुलिस ने पुष्टि की कि इस घटना में दो मजदूर घायल हो गए। क्योंकि रात का समय था और ट्रैफिक कम था, इस वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया। राज्य सरकार द्वारा लागू किए गए वीकेंड लॉकडाउन के कारण बाजार और कार्यालय बंद थे।

ACP अमन यादव ने कहा कि स्लैब गिरने के कुछ ही मिनट बाद उन्हें जानकारी मिली। इस हादसे में दो मजदूर घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 21।66 किलोमीटर लंबी सोहना सड़क परियोजना का निर्माण दो हिस्सों में किया जा रहा है। पहले हिस्से में सुभाष चौक से बादशाहपुर के बीच एक अंडरपास और एक एलिवेटेड रोड शामिल है। 

डीसीपी निकिता सिंह ने कहा कि निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने की सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके को घेर दिया गया है। शुरुआती जांच में 2 लोगों के घायल होने की सूचना मिली थी, लेकिन इसकी तफ्तीश की जा रही है। गौरतलब है कि गुरुग्राम में फ्लाईओवर गिरने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी हीरो होंडा फ्लाईओवर की स्लैब गिर गई थी। इन हादसों से गुरुग्राम में फ्लाईओवर्स की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े होते रहे हैं। सोहना रोड के इस निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने के क्या कारण रहे, इसकी जांच शुरू हो गई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER