देश / केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सनी देओल की सुरक्षा बढ़ाई, दी Y श्रेणी की सुरक्षा

Zoom News : Dec 16, 2020, 09:30 AM
Delhi: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद और अभिनेता सनी देओल की सुरक्षा बढ़ा दी है। सनी देओल को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है, जिसका अर्थ है कि केंद्रीय सुरक्षा बलों की एक टीम उनके साथ मौजूद होगी। गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, यह रिपोर्ट आईबी की रिपोर्ट और सनी देओल की धारणा के आधार पर दी गई है। सनी देओल, जिन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है, उनके साथ 11 सैनिक होंगे, इसके अलावा दो पीएसओ भी मौजूद रहेंगे।

आपको बता दें कि सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से बीजेपी सांसद हैं। गुरदासपुर भारत-पाकिस्तान सीमा के करीब है, जिसमें खतरा लगातार बना हुआ है।

सनी देओल की सुरक्षा ऐसे समय में बढ़ाई गई है जब पंजाब में कृषि कानूनों का काफी विरोध हो रहा है। किसान संगठनों ने भी भाजपा नेताओं और मंत्रियों की घेराबंदी की बात की है। भाजपा को पंजाब, हरियाणा और उत्तर भारत के अन्य राज्यों में विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

सनी देओल पंजाब से आते हैं, इसलिए लंबे समय से कृषि कानून के मुद्दे पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाए गए थे। हालांकि, बाद में उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि उनकी सरकार हमेशा किसानों के पक्ष में फैसला लेती है, सरकार किसानों की बात सुनने के लिए तैयार है और वे किसानों के साथ हैं।

सनी देओल के पिता और बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र ने भी ट्वीट कर किसानों के मुद्दे पर चिंता जताई थी, धर्मेंद्र ने ट्वीट किया था कि इस ठंड के मौसम में किसान दिल्ली की सड़कों पर बैठे हैं, इसलिए सरकार को जल्द ही कुछ करना चाहिए।

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पहले अकाली दल ने छोड़ा, फिर कृषि कानून के मुद्दे पर किसानों का विरोध बढ़ रहा है। सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बात हुई है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER