देश / कोरोना के बाद आंध्र प्रदेश में अज्ञात बीमारी ने मचाई तबाही, 1 मृत, 350 से अधिक अस्पताल में भर्ती

Zoom News : Dec 07, 2020, 10:51 AM
आंध्र प्रदेश के एलुरु में एक रहस्यमय बीमारी ने लोगों में दहशत फैला दी है। रविवार की रात, इस रहस्यमय बीमारी से पीड़ित रोगियों की संख्या में अचानक वृद्धि हुई थी। कल रात इस अज्ञात बीमारी से पीड़ित होने के बाद 76 और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इस रहस्यमय बीमारी से पीड़ित लोगों की कुल संख्या 350 तक पहुँच गई है। अब तक 186 लोगों को छुट्टी दे दी गई है जबकि 164 लोग अभी भी उपचाराधीन हैं। इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई।

स्थानीय प्रशासन ने इस अज्ञात बीमारी के प्रकोप को देखते हुए एलुरु में सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। मंगलागिरी एम्स के एक चिकित्सक, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूट्रिशन (हैदराबाद) के वैज्ञानिकों की एक टीम को रासायनिक तकनीक का उपयोग करके पानी के नमूने एकत्र करने के लिए एलुरु भेजा गया है। टीम मौतों के पीछे के कारणों का पता लगाएगी।

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी सोमवार को एलुरु जाएंगे और अस्पताल का दौरा करेंगे जहां बीमार लोगों का इलाज किया जा रहा है। सीएम इस घटना के कारणों और परिस्थितियों के बारे में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्री सुबह 9.30 बजे अपने कैंप कार्यालय से निकलेंगे और सुबह 10.30 बजे एलुरु सरकारी अस्पताल पहुंचेंगे जहां वह लोगों से बातचीत करेंगे और इलाज की व्यवस्था का जायजा लेंगे

इसके बाद, वह जिला परिषद कार्यालय में अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान, मुख्यमंत्री घटना के प्रकोप के लिए परिस्थितियों और कारणों का पता लगाने के लिए अधिकारियों को कई निर्देश दे सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER