Bollywood News / नहीं रहे उस्ताद राशिद खान, 55 साल की उम्र में कैंसर से जंग हार गए

Zoom News : Jan 09, 2024, 05:30 PM
Bollywood News: हाल ही में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि मशहूर सिंगर राशिद खान का निधन हो गया है। खबरों के मुताबिक वो लंबे समय से प्रोस्टेट कैंसर से जूझ रहे थे। उनका इलाज कोलकाता के एक अस्पताल में चल रहा था। हालांकि बीते कुछ दिनों से उनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी, जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। लेकिन अफसोस 55 साल की उम्र में राशिद खान कैंसर से जंग हार गए और हमेशा -हमेशा की लिए दुनिया से रुखसत हो गए। खान के निधन से संगीत जगत में शोक की लहर है।

बॉलीवुड में दिया योगदान

उस्ताद राशिद खान का नाम संगीत जगत में काफी सम्मान के साथ लिया जाता था. उन्होंने साल 2004 में सुभाष घई की फिल्म किसना से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उन्होंने तोरे बिन मोहे चैन नहीं और काहें उजाड़ी मोरी नींद जैसे गाने गाए. इसके बाद साल 2007 में आई शाहिद कपूर की फिल्म जब वी मेट से उन्हें खूब पहचान मिली.

इन फिल्मों में दिया संगीत

आओगे जब तुम साजना ने उन्हें घर-घर में पॉपुलर कर दिया. सिंगर को चाहनेवालों की कमी नहीं थी. लेकिन अन्य सिंगर्स के मुकाबले उन्होंने बॉलीवुड में कम गाने गाए और प्योर क्लासिकल म्यूजिक पर फोकस किया. उन्होंने जब वी मेट के अलावा माए नेम इज खान, मौसम, शादी में जरूर आना और हेट स्टोरी 2 जैसी फिल्मों में भी अपनी आवाज का जादू बिखेरा.

राशिद खान के गाने

बता दें कि सिंगर  राशिद खान ने इंडस्ट्री में कई हिट गाने दिए हैं। सिंगर के टॉप गानों की बात करें तो वह इंडस्ट्री में 'तोरे बिना मोहे चैन' नहीं जैसा सुपरहिट गाना गाया था। वहीं वह शाहरुख खान की फिल्म माई नेम इज खान में भी गाना गा चुके हैं। वह 'राज 3', 'कादंबरी', 'शादी में जरूर आना', 'मंटो' से लेकर 'मीटिन मास' जैसी फिल्मों में गाने गा चुके हैं। वहीं उनके एक हिट गाने में  'जब वी मेट' का 'आओगे जब तुम ओ साजना' भी शामिल है। जिसे आज भी लोग बड़े चाव से सुनते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER