अमेरिका / उपराष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस का भारत प्रेम, बोलीं- दादा से सीखा लोकतंत्र का महत्व

AMAR UJALA : Aug 27, 2020, 08:48 AM
Delhi: नवंबर महीने में अमेरिका में चुनाव होने वाले हैं और वहां अब तैयारियां जोरों पर हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति की उम्मीदवार कमला हैरिस पहली भारतीय मूल की महिला हैं, जो इस बड़े पद की उम्मीदवारी तक पहुंची हैं। कमला हैरिस अपनी चुनावी सभाओं में अपने परिवार और भारत का जिक्र करती रहती हैं।

कमला हैरिस ने ट्वीट कर अपने दादा पी वी गोपालन को याद किया और लिखा कि जब मैं छोटी थी, तो मेरे दादा मुझे भारत में सुबह की सैर पर ले जाया करते थे, जहां वो मुझसे लोकतंत्र और नागरिक अधिकारों के लिए लड़ाई के महत्व को लेकर चर्चा करते थे। कमला हैरिस ने लिखा कि दादा की बातें उनपर इतना प्रभाव छोड़ गईं कि आज के दिन वही जिम्मेदारी और लोगों के बेहतर भविष्य के लिए लड़ना उनके अंदर है।

कमला हैरिस ने अपने ट्वीट में लगभग एक मिनट की वीडियो भी अपलोड की है, जिसमें वो कहती हैं कि मेरे दादा-दादी असामान्य लोग थे। हम लोग हर साल भारत जाया करते थे। भारत की आजादी के लिए मेरे दादा ने भी संग्राम में हिस्सा लिया और वो आजादी के पक्षधर थे।

कमला हैरिस लिखती हैं कि उनके दादा जी रोजाना सुबह की सैर के लिए बीच ले जाया करते थे, जहां कमला के दिमाग में कुछ ना कुछ चलता था और उन्होंने खुद से इस बात की जिम्मेदारी ले ली थी। कमला लिखती हैं कि दादा के मित्र जो कि बड़े नेता थे, वो भी लोकतंत्र के लिए लड़ना और नागरिक अधिकारों के महत्व की बात करते थे। 

कमला हैरिस कहती हैं कि बीच पर सुबह की सैर मेरे मन में कुछ बुनने लगती थी और खुद से मैं अपने जिम्मेदारियां बना लेती थी। इस महीने की शुरुआत में भी कमला हैरिस ने अपनी मां को याद किया था और कहा था कि वो इडली के प्रति प्यार को जगाती थीं और दादा के साथ लंबी सैर और बहन को भी याद किया।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER