इंदौर / एमपी में डांस करते हुए ट्रैफिक मैनेज करती एमबीए छात्रा का वीडियो हुआ वायरल

ABP News : Nov 20, 2019, 10:12 AM
इंदौर: कुछ सीखने के उद्देश्य से सड़क पर उतरी छात्रा दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत बन गई. एमबीए की छात्रा सुरभि जैन पिछले 15 दिनों से सड़क पर ट्रैफिक कंट्रोल कर रही है. इस दौरान गाड़ियों के चक्के थोड़ी देर के लिए धीमे हो जाते हैं. जब लोग उनको बिल्कुल ही अनोखे अंदाज में बीच सड़क डांस करते देखते हैं. दरअसल सुरभि का अनोखे स्टाइल का डांस ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए होता है. राहगीरों का कहना है कि ट्रैफिक कंट्रोल करने की ये अदा उन्हें रणजीत सिंह की याद दिला देता है. इंदौर में इससे पहले भी माइकल जैक्सन के प्रशंसक ‘रणजीत सिंह’ मूनवॉक कर ट्रैफिक मैनेज करते देखे गये हैं. जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था.

खुद सीखने वाली लड़की बनी दूसरों के लिए प्रेरणा

सुरभि जैन दरअसल अपने इंटर्नशिर्प प्रोग्राम के तहत ट्रैफिक कंट्रोल कर रही हैं. सुरभि जैन का कहना है कि ट्रैफिक वॉलंटियर ने उन्हें आकर्षित किया था. उनको प्रेरणा उन छात्रों से मिली जो लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुकता पैदा कर रहे थे. बड़े शहरों में ट्रैफिक कंट्रोल करना बड़ी चुनौती है. लोग अगर नियमों का पालन करने लगें तो उन्हें सड़क पर खड़ा होने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुकता पैदा करने की पहले भी लोगों ने अपनी अपनी सतह पर कोशिश की है. सितंबर में कर्नाटक के मंगलूरू शहर में अचानक एक लड़की चर्चे में आ गई. जब उसने मूनवॉक कर खराब सड़कों के प्रति निगम कर्मियों का ध्यान आकर्षित किया. स्कूली छात्रा डिसूजा का देखते देखते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. अपने खानदान में डिसूजा ऐसी अकेली लड़की नहीं हैं. उनके पिता भी लोगों का इसी तर्ज पर ध्यान आकर्षित कर चुके हैं. डिसूजा और उनके पिता आज कई मुद्दों को लेकर आंदोलन चला रहे हैं. इसी कड़ी में सुरभि जैन का नाम जुड़ गया है. जो अपने इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत लोगों को ट्रैफिक के प्रति जागरुकता पैदा कर रही हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER