Cricket / सेलेक्टर बनने की दौड़ में कूदे कांबली, लिस्ट में शामिल ये बड़े-बड़े नाम

Zoom News : Nov 29, 2022, 01:49 PM
Vinod Kambli: पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली सेलेक्टर बनने की दौड़ में कूद गए हैं. BCCI की नई सेलेक्शन कमिटी के तमाम पदों के लिए आवेदन देने की डेडलाइन 28 नवंबर को खत्म हो चुकी है. ऐसे में जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम को नए सेलेक्टर्स मिल जाएंगे. बता दें कि हाल ही में BCCI ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी की छुट्टी कर दी थी. 

सेलेक्टर बनने की दौड़ में कूदे विनोद कांबली

BCCI ने इसके तुरंत बाद टीम इंडिया के नए सेलेक्टर्स के लिए आवेदन मंगवाए थे. सलिल अंकोला, समीर दिघे और पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने सेलेक्टर्स के पदों के लिए आवेदन किए हैं. अभी ये साफ नहीं हुआ है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजित अगरकर ने आवेदन किया है या नहीं. 

अजित अगरकर को लेकर दुविधा 

जानकारी के मुताबिक अजित अगरकर आवेदन करते हैं तो उनका चीफ सेलेक्टर बनना पक्का है. पीटीआई के मुताबिक इसके अलावा कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने टीम इंडिया के सीनियर सेलेक्टर्स के पदों के लिए अप्लाई किया है, जिसमें पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह, पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज शिव सुंदर दास  

के नाम शामिल हैं.

चीफ सेलेक्टर बनने के लिए जरूरी बातें

बता दें कि टीम इंडिया का चीफ सेलेक्टर बनने के लिए पद के उम्मीदवार को कम से कम 7 या उससे अधिक टेस्ट मैच खेलने का अनुभव होना चाहिए. उम्मीदवार को 30 फर्स्ट क्लास मैच, 10 वनडे या 20 लिस्ट-ए मैच का अनुभव होना चाहिए. चीफ सेलेक्टर पद के उम्मीदवार को क्रिकेट से रिटायर हुए 5 साल पूरे होना जरूरी है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER