IPL 2020 / लोकेश राहुल ने कहा- विराट कोहली और एबी डि विलियर्स करो 'बैन', जानिए क्या है वजह

Zoom News : Oct 15, 2020, 11:36 AM
IPL 2020: बैंगलोर बनाम पंजाब मैच से पहले लोकेश राहुल ने एक अजीबोगरीब बयान दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) और एबी डि विलियर्स (AB De Villiers) हैं। विपक्षी टीमों को उनका इतना खौफ है कि वे उन्हें 'बैन' तक करना चाहती हैं। कोहली (Kohli) और डि विलियर्स (AB De Villiers) साल 2011 से बैंगलोर की टीम में खेल रहे हैं। आईपीएल (IPL) में इन दोनों ने अपनी टीम के लिए मिलकर कई मैच जिताऊ साझेदारियां की हैं।

इस साल के आईपीएल (IPL 2020) में बैंगलोर (RCB) की टीम ने सात में से पांच मैच जीते हैं और वह प्लेऑफ में जगह बनाने के काफी करीब पहुंच गई है। बुधवार को एक इंस्टाग्राम चैट के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने मजाक में कहा कि आईपीएल के आयोजकों को विराट कोहली (Ban Kohli and ABD) और एबी डि विलियर्स को बैन कर देना चाहिए। राहुल ने यह बात कोहली के उस सवाल के जवाब में कही जिसमें उन्होंने पूछा था कि वह टी20/IPL में क्या बदलाव करना चाहते हैं।

राहुल ने कहा, 'सबसे पहले, मुझे लगता है कि मैं आईपीएल से कहूंगा कि वह आपको और एबी डिविलियर्स को अगले साल के लिए बैन कर दे। एक बार आप रनों के एक खास मुकाम तक पहुंच जाएं उसके बाद, लोगों को कहना चाहिए, बस हो गया। एक बार आपने 5000 रन बना लिए, तो बहुत हैं। अब आप लोगों को अन्य खिलाड़ियों को काम करने देना चाहिए।'

पॉइंट्स टेबल (IPL Points Table) की बात करें तो केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली टीम इस समय सबसे निचले पायदान पर है। टीम कुछ मैच जीतने के बेहद करीब पहुंचकर हारी है। टीम को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से सुपर ओवर (KXIP lost in Super Over) में हार मिली थी। अपने पिछले मैच में वह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ दो रन से हारी। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की थी। इसके बाद कोलकाता के लिए सुनील नरेन (Sunil Narine) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने दमदार गेंदबाजी की। आखिर में कोलकाता ने मैच दो रन से जीत लिया। हार के बाद निराश राहुल ने कहा था कि उनके पास कोई शब्द नहीं हैं कि टीम आखिर क्यों हारी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER