शर्मनाक / कोहली की बेटी पर हुई अपमानजनक टिप्पणी, सोशल मीडिया पर आग बबूला हुए फैंस

Zoom News : Nov 02, 2021, 07:08 AM
T20 World Cup: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. रविवार को न्यूजीलैंड ने भी भारत को 8 विकेट से मात दे दी. इससे पहले भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से शिकस्त मिली थी. टी20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार टीम इंडिया अब सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है. टीम इंडिया के लिए अब सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. इसी बीच ये खबर सामने आ रही है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनके परिवार को सोशल मीडिया पर धमकियां मिल रही हैं. 

सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

कुछ सिरफिरे लोगों ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की 10 महीने की बेटी वामिका को रेप तक की धमकी दे डाली, जिसके बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस में जबर्दस्त गुस्सा है. फैंस ने इसकी तीखी निंदा की और ऐसे लोगों को जेल में भेजने की मांग की है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने विराट कोहली और उनकी बेटी को धमकी देने वालों की जमकर लताड़ लगाई है और इसे शर्मनाक करार दिया है.

कोहली की बेटी को धमकियां दी जा रही हैं

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मैंने सुना है कि विराट कोहली की बेटी को धमकियां दी जा रही हैं. लोगों को समझने की जरूरत है कि यह सिर्फ एक खेल है. हम अलग-अलग देशों के लिए खेल रहे हैं, लेकिन हम एक ही कम्युनिटी का हिस्सा हैं. आपको कोहली की बल्लेबाजी या उनकी कप्तानी की आलोचना करने का पूरा अधिकार है, लेकिन किसी को भी क्रिकेटर के परिवार को निशाना बनाने का हक नहीं है.' इंजमाम ने मोहम्मद शमी को लेकर भी कहा, 'कुछ दिन पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. जीत और हार खेल का एक हिस्सा है. लोगों द्वारा कोहली के परिवार को निशाना बनाए जाने से मुझे बहुत दुख हुआ है.'

भारतीय टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कोहली आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं और सोशल मीडिया पर लगातार उन पर निशाना साधा जा रहा है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक कोहली के परिवार को धमकी मिलने से काफी दुखी हैं. इंजमाम ने कहा है कि लोगों को अपनी सीमा में रहना चाहिए. इंजमाम ने कहा, ‘खिलाड़ी चाहे भारत के हों या पाकिस्तान के या फिर किसी और देश के. हम सभी एक समुदाय से आते हैं. लेकिन किसी को भी ऐसी धमकियां देना गलत है. किसी को भी किसी के परिवार को निशाने पर लेने का हक नहीं है.’

टीम इंडिया को मिली हार 

बता दें कि टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 110 रन का मामूली स्कोर बनाया जो न्यूजीलैंड की टीम के लिए कुछ नहीं था. कीवी टीम ने इसे पंद्रह ओवर में हासिल कर लिया. भारतीय टीम के लिए बैटिंग में हर बल्लेबाज फ्लॉप रहा. रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 26 रनों की पारी खेली. इस हार के बाद टीम इंडिया के लिए आगे की राह मुश्किल हो गई है. भारतीय टीम की हार के बाद ट्विटर पर भी फैन्स ने अपना गुस्सा दिखाया और आईपीएल को बैन करने की मांग तक कर दी. फैन्स टीम के खराब प्रदर्शन से काफी ज्यादा नाराज नजर आए.   

टीम इंडिया की किस्मत खराब 

न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में टॉस हारना टीम इंडिया की हार का कारण साबित हुआ. दुबई की पिच पर न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड के स्पिनरों ने हालात का जमकर फायदा उठाया और भारत को 110 रनों पर ही रोक दिया. इसके बाद न्यूजीलैंड की बैटिंग के दौरान ओस ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को परेशान किया. न्यूजीलैंड ने आसानी से 14.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए जीत दर्ज कर ली. टॉस यहां इसलिए अहम था, क्योंकि दूसरी पारी में ओस काफी असर डालती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER