Cricket / टी20 रैंकिंग में विराट कोहली और वानिंदु हसरंगा को मिला बड़ा फायदा

Zoom News : Sep 14, 2022, 02:20 PM
एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन का ईनाम टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे श्रीलंकाई बॉलिंग ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा को मिला है। दोनों को टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में इसका फायदा मिला है। विराट कोहली ने पिछले करीब तीन सालों में अपनी पहली इंटरनेशनल सेंचुरी ठोकी, यह टी20 इंटरनेशनल में उनकी पहली सेंचुरी भी थी। टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट ने 14 पायदान की छलांग लगाई और 15वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे वनिंदु हसरंगा टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान की छलांग के साथ छठे नंबर पर पहुंच गए हैं।

टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव चौथे पायदान पर हैं, जबकि कप्तान रोहित शर्मा 14वें पायदान पर। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान टी20 रैंकिंग में टॉप पर हैं, जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार को एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है और वह सातवें पायदान पर खिसक गए हैं।

जोश हेजलवुड नंबर-1 टी20 गेंदबाज बने हुए हैं। टी20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में शाकिब अल हसन नंबर-1 हैं। हार्दिक पांड्या को एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है और वह सातवें पायदान पर खिसक गए हैं। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैंं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER