Auto / Volkswagen ने भारत में लॉन्च किया पोलो और वेंटो का लिमिटेड-रन मैट एडिशन, जानें कीमत

Vikrant Shekhawat : Oct 06, 2021, 12:55 PM
जर्मन कार निर्माता कंपनी Volkswagen ने आज इंडियन मार्केट में अपनी दो मशहूर कारों Polo और Vento के नए मैट एडिशन को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी नई पोलो मैट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये और वेंटो मैट एडिशन की शुरुआती कीमत 11.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)  तय की गई है।

Polo का मैट एडिशन जीटी वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। कंपनी ने इसके एक्सटीरियर में कुछ ख़ास बदलाव किए हैं जो कि इसे रेगुलर मॉडल से अलग बनाता है। इसमें रूफ, फ्यूल फ्लैप, आगे और पीछे के बंपर कार्बन स्टील ग्रे मैट फीनिश दिया गया है। वहीं आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM's) और डोर हैंडन को ग्लॉसी ब्लैक फीनिश दिया गया है।

कंपनी ने नई पोलो मैट एडिशन में 1.0 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 109bhp की पावर और 175Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। एक्सटीरियर के अलावा इस कार में अन्य कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।

वहीं Vento मैट एडिशन में भी कंपनी ने यूनिक कलर दिया है और ये स्पेशल सेडान कार देश भर के डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। ये स्पेशल एडिशन कार तत्काल डिलीवरी के लिए उपलब्ध है। इसकी कीमत 11.91 लाख रुपये तय की गई है और सबसे ख़ास बात ये है कि स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 76,000 रुपये सस्ती है और ये ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

Vento मैट एडिशन हाइलाइन और हाइलाइन प्लस ट्रिम पर बेस्ड है। इसमें कंपनी ने कॉर्बन स्टील एक्टसटीरियर के साथ इसके डोर हैंडल को ग्लॉस ब्लैक थीम से सजाया गया है। इसके अलावा फ्रंट ग्रिल में क्रोम एलिमेंट्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस कार के इंटीरियर में भी किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। कंपनी इन दोनों कारों के साथ चार साल की वारंटी, 4 साल के लिए रोड साइड एसिस्टेंस (RSA) और तीन साल की फ्री सर्विसिंग बतौर स्टैंडर्ड दे रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER