IND VS ENG / वॉशिंगटन सुंदर भी इंग्लैंड दौरे से बाहर, टीम इंडिया ने गंवाए 3 खिलाड़ी

Zoom News : Jul 22, 2021, 04:56 PM
नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) का आगाज 4 अगस्त से होना है लेकिन इससे पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ी दौरे से ही बाहर हो गए हैं। शुभमन गिल और आवेश खान के चोटिल होने के बाद अब वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को भी चोट लग गई है और वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे। बता दें वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान दोनों डरहम में प्रैक्टिस मैच खेल रहे थे। ये दोनों ही खिलाड़ी काउंटी सेलेक्ट इलेवन की प्लेइंग इलेवन में शामिल थे लेकिन उंगली में चोट की वजह से अब सुंदर और आवेश (Avesh Khan) दोनों इंग्लैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक वॉशिंगटन सुंदर को उंगली में चोट लगी है, हालांकि ये अबतक पता नहीं चला है कि आखिर वो चोटिल कब हुए। काउंटी सेलेक्ट इलेवन के लिए खेलते हुए वॉशिंगटन सुंदर महज 1 ही रन बना पाए थे। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरा ये खिलाड़ी मोहम्मद सिराज की बाउंसर का शिकार हुआ था।



वॉशिंगटन सुंदर का बाहर होना बड़ा झटका

बता दें वॉशिंगटन सुंदर का इंग्लैंड दौरे से बाहर होना एक बड़ा झटका है। वॉशिंगटन सुंदर अच्छे गेंदबाज होने के साथ-साथ अच्छी तकनीक के बल्लेबाज भी हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गाबा टेस्ट की पहली पारी में 62 रन बनाकर टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया था। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भी 90.50 की औसत से 181 रन बनाए। साफ है निचले क्रम में वॉशिंगटन सुंदर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहद अहम हथियार साबित हो सकते थे लेकिन अब वो चोट के चलते दौरे से ही बाहर हो गए हैं।


क्या इंग्लैंड जाएंगे तीन खिलाड़ी? 

बता दें शुभमन गिल दो हफ्ते पहले ही चोट की वजह से इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए थे और अब वो भारत लौट आए हैं। बता दें बीसीसीआई ने शुभमन गिल की जगह किसी और खिलाड़ी को इंग्लैंड भेजने से इनकार कर दिया था लेकिन अब वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान के चोटिल होने के बाद बोर्ड क्या करेगा ये देखना दिलचस्प होगा। वैसे भारतीय टीम के पास विकल्प की कोई कमी नहीं है। श्रीलंका में पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर रंग में दिखाई दे रहे हैं। मुमकिन है कि बीसीसीआई श्रीलंका से 2-3 खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER