देश / यात्रा करने जा रहे हैं तो चेक कर लें, किसानों ने इस दिन किया है ट्रेनें रोकने का ऐलान

Zoom News : Feb 17, 2021, 08:32 PM
नई दिल्ली: भारत सरकार के नए कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर दो महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शन कर रहे किसान कल 'रेल रोको' अभियान चलाएंगे। इसके तहत पूरे देश में किसान दिन में 12 बजे से शाम 4 बजे तक रेलों का परिचालन रोक देंगे। किसान आंदोलन की अगुवाई कर रही किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी। 

किसान संगठन ने दी जानकारी

किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने कहा कि हम शांतिपूर्ण तरीके से 'रेल रोको' अभियान के तहत ट्रेनों का परिचालन रोकेंगे। किसान आंदोलन में शामिल किसान यात्रियों को कोई अन्य असुविधा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि हम जिन ट्रेनों को रोकेंगे, उनके यात्रियों के लिए भी चाय-नाश्ते का इंतजाम करेंगे। 

रास्ते में नहीं रोकेंगे ट्रेन

इससे पहले किसान नेताओं ने जानकारी दी थी कि वो रास्तों में ट्रेनों को नहीं रोकेंगे। इससे दुर्घटनाओं का जोखिम बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि हम रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों को रोकेंगे और ट्रेनों के इंजनों पर बाकायदा फूल भी बरसाएंगे।

सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति

दिल्ली में किसान टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर लंबे समय से डटे हुए हैं। उन्होंने अब सरकार पर दबाव बनाने के लिए रेक रोको अभियान चलाने का निर्णय लिया है। किसान संगठनों के मुताबिक, गुरुवार को देशभर में हजारों किसान रेल की पटरियों पर बैठेंगे। किसानों की योजना पूरे देश के रेल नेटवर्क को चार घंटों के लिए ठप करने की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER