देश / ममता बनर्जी के बाद अब स्मृति ईरानी स्कूटर पर आईं नजर, रैली की अगुवाई

Zoom News : Feb 26, 2021, 09:50 PM
सोनारपुर: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में विधानसभा चुनाव के वास्ते भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पक्ष में प्रचार करते हुए शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने स्कूटर पर सवार होकर अपनी पार्टी की एक रैली की अगुवाई की। बीजेपी की राज्यव्यापी ‘परिवर्तन यात्रा’ में हिस्सा लेते हुए गरिया के समीप गंगाजोआरा में ईरानी ने बीजेपी सांसद रूपा गांगुली एवं अग्निमित्रा पॉल के साथ पार्टी के रथ पर सवार होकर अभियान की शुरुआत की। कुछ दूर जाने के बाद वह रथ से उतर गयीं और स्कूटर पर सवार हो गयीं। उन्होंने काला हेलमेट पहन रखा था और मास्क लगाए थीं।

ईरानी ने कहा, ''आज जब हमने रथयात्रा शुरू की तब प्रशासन ने जानबूझकर उसमें देरी करने का प्रयास किया । हम दो पहिया वाहन चलाकर जायेंगे, पैदल चलेंगे क्योंकि पश्चिम बंगाल बदलाव की ओर अग्रसर है। ''

मंत्री के इस करतब से उत्साहित कई बीजेपी कार्यकर्ता दोपहिया वाहनों पर सवार होकर चलने लगे और ''जय श्री राम'' एवं ''खेला होबे'' के नारे लगाने लगे। खेला होबे का नारा सबसे पहले तृणमूल कांग्रेस ने दिया था, जो अब इस चुनावी मौसम में आम हो गया है।

उन्होंने कहा, ''मैं आपको धन्यवाद देना चाहती हूं। हम आपका आशीर्वाद लेने के लिए बाहर निकले हैं। आप पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मौका दे चुके हैं और पश्चिम बंगाल में चुनावों के दौरान बीजेपी एवं कमल को आशीर्वाद दीजिए।''

ईरानी की इस बाइक रैली से एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल एवं डीजल के बढ़ते दाम के विरूद्ध सड़क पर स्कूटर की सवारी की थी। गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ अनोखे तरीके से विरोध दर्ज कराया। वह इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बैठकर राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ पहुंचीं। स्कूटर राज्य सरकार में मंत्री और कोलकाता के मेयर फरहाद हकीम चला रहे थे।

स्कूटर पर सवार ममता बनर्जी ने गले में तख्ती टांग रखी थी, जिसपर ईंधन के दाम में वृद्धि के खिलाफ नारे लिखे थे। उन्होंने हेलमेट पहन रखा था और हाजरा मोड़ से राज्य सचिवालय के बीच सात किलोमीटर का सफर स्कूटर पर तय करते हुए सड़क के दोनों ओर लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER