Technical / अब ये काम करने पर वॉट्सएप अकाउंट हो जाएगा Block, जानिए और हो जाएं Alert

Zoom News : Dec 25, 2022, 03:26 PM
WhatsApp लगातार अपने नए फीचर्स पर काम कर रहा है. ऐप अब अपने नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को डेस्कटॉप बीटा पर स्टेट अपडेट करने की ताकत देगा. वॉट्सएप बहुत जल्द स्टेटस सेक्शन में नया मेन्यू क्रेट कर रहा है, जो रिपोर्टिंग प्रोसेस को सहज बना देगा. मेन्यू के अंदर रिपोर्ट सेक्शन से लोग स्टेटस पर रिपोर्ट कर सकेंगे. यानी स्टेटस पर जो नियमों का उल्लंघन करेगा. रिपोर्ट के बाद वॉट्सएप एक्शन लेगा. 

रिपोर्ट करने के बाद वॉट्सएप लेगा एक्शन

यदि उपयोगकर्ता किसी भी संदिग्ध स्टेटस अपडेट को देखते हैं जो सेवा की शर्तों का उल्लंघन कर सकता है, तो वे इसे नए विकल्प के साथ मॉडरेशन टीम को रिपोर्ट करने में सक्षम होंगे. रिपोर्टिग मैसेजिस के समान ही, स्टेटस अपडेट कंपनी को मॉडरेशन कारणों से अग्रेषित किया जाएगा ताकि वे देख सकें कि उल्लंघन हुआ है या नहीं. हालांकि, यह फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को नहीं तोड़ता है.

जल्द आएगा रोलआउट

कोई भी, वॉट्सएप और मेटा भी नहीं, यूजर्स के मैसेजिस का कंटेंट देख सकता है और उनकी निजी कॉल सुन सकता है, लेकिन प्लेटफॉर्म और यूजर्स को सुरक्षित रखने के लिए कंपनी के लिए एक रिपोर्ट ऑप्शन लाना महत्वपूर्ण है. रिपोर्ट में कहा गया है कि स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की कैपेसिटी डेवलपमेंट के अधीन है और इसे वॉट्सएप डेस्कटॉप बीटा के भविष्य के अपडेट में जारी किया जाएगा.

इस बीच, पिछले महीने, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया फीचर शुरू किया था, जो यूजर्स को डेस्कटॉप पर ग्रुप चैट के अंदर प्रोफाइल फोटो देखने की अनुमति देता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER