शर्मनाक / पहले पति ने छोड़ा तो रहने लगी दूसरे पति के साथ तो दी तालिबानी सजा, निकाला पूरे गांव में जुलूस

Zoom News : Feb 16, 2021, 10:58 AM
Bihar: रूढ़िवादी परंपराओं के नाम पर, गुना जिले की एक आदिवासी महिला को तालिबान की सजा से गुजरना पड़ा। खुद शिवराज सरकार के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र में तालिबान सजा दी गई थी, जहां एक आदिवासी महिला का खुलेआम अपमान किया गया था। दरअसल पूरा मामला सिरसी थाना क्षेत्र के गांव से जुड़ा है। कुछ समय पहले आदिवासी महिला को उसके पहले पति ने छोड़ दिया था। अपने पति द्वारा त्याग दिए जाने के बाद, महिला दूसरे गाँव चली गई और एक अन्य पुरुष के साथ विवाहित जीवन जीने लगी। महिला अपने जीवन में खुश थी, लगभग 1 महीने तक दूसरे पति के साथ रही। पत्नी की खुशी अपने पहले पति से ज्यादा थी। महिला का पहला पति और उसका परिवार महिला के घर पहुंचा और उसके साथ मारपीट की।

आरोपी पति और उसके बड़े भाई और पिता ने मिलकर पूरे गांव में महिला का जुलूस निकाला। तालिबान सजा के दौरान एक बच्चे को महिला के कंधे पर बैठाया गया और लगभग 3 किलोमीटर तक पैदल मार्च किया गया। इस दौरान महिला को क्रिकेट बैट और लकड़ी से भी बुरी तरह पीटा गया।

जब पीड़िता को सजा दी जा रही थी, तो महिला का दूसरा पति घर पर मौजूद नहीं था। घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने महिला की मदद करने के बजाय उसका वीडियो भी बना लिया। एक महिला के साथ मारपीट करने का यह वीडियो 9 फरवरी का बताया जा रहा है, जो बहुत वायरल हो रहा है। इस मामले में पहले पति सहित 4 लोगों के खिलाफ सिरसी पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है, जबकि 1 आरोपी फरार बताया जा रहा है।

जिला पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि वायरल वीडियो 5 दिन पुराना है। आदिवासी समाज में, परंपरा के नाम पर महिला के साथ दुर्व्यवहार किया गया, जो एक निंदनीय कार्य है। इस पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। 3 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, एक अन्य फरार है जिसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER